तगाराम मेघवाल हत्याकांड में हिस्ट्रीशीटर व लिव इन मे रह रही महिला आरोपी 24 घण्टों में गिरफ्तार

तगाराम मेघवाल हत्याकांड में हिस्ट्रीशीटर व लिव इन मे रह रही महिला आरोपी 24 घण्टों में गिरफ्तार

बाड़मेर 21 सितम्बर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र निवासी युवक तगाराम मेघवाल को 19 सितम्बर की शाम कुछ लोगों ने अगवा कर पास रखे रुपये छीन लिये ओर गम्भीर मारपीट की। मारपीट से मौत हो जाने पर लाश सड़क पर फेंक कर भाग गये। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर घटना में शामिल हिस्ट्रीशीटर व लिव इन मे रह रही महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि हत्या के अगले दिन सुबह तगा राम की लाश मिलने पर परिजन, ग्रामीण व समाज के लोग इकट्ठे हो गये ओर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव को नही उठाने दिया। सूचना मिलते ही पूर्व विधायक सिवाना गोपा राम, बाड़मेर कलेक्टर, उपखण्ड अधिकारी समेत पुलिस-प्रशासन के अधिकारी ओर वे स्वयं मौके पर पहुंचे। मृतक तगाराम के परिजनों और समाज के लोगों से बात कर पोस्टमार्टम के लिए समझाइश की। सहमति बनने पर राजकीय चिकित्सालय कल्याणपुर में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाकर शव अंतिम संस्कार हेतु वारिसों को सौंपा गया।
एसपी भार्गव ने बताया कि 38 वर्षीय तगाराम के चाचा बाबूराम निवासी कल्याणपुर ने एक लिखित रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि कल रात को उसका भतीजा घर नहीं आया। तलाश करने पर पता चला कि तगाराम ने कल्याणपुर स्थित एसबीआई बैंक से 170000 रुपये निकाले थे। जिसकी जानकारी क्षेत्र के ही वगताराम कलबी को थी, जो उसे अपहरण कर अपने घर सितली रोड पर ले गया। वहां वगता राम, उसकी पत्नी ममता और 1-2 अन्य लोगों ने रुपए छीन कर मारपीट की और हत्या कर शव सड़क पर पटक दिया। घटना के बाद फरार हो गए। रिपोर्ट पर आईपीसी की धाराओं एवं एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच एडिशनल एसपी बालोतरा द्वारा शुरू की गई।
मात्र 24 घण्टों में गिरफ्तार
एसपी भार्गव ने बताया कि मौके पर एफएसएल और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया गया और आवश्यकता साक्ष्य जुटाए गए। घटना की गंभीरता को देख अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य के सुपर विजन में थानाधिकारी पचपदरा राजेंद्र सिंह थानाधिकारी समदड़ी दाऊद खान एवं थानाधिकारी कल्याणपुर कैलाश दान के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा तलाश में संभावित ठिकानों सिणली, जोधपुर, पाली इत्यादि जगहों पर दबिश दी
2 साल से रिलेशनशिप में रह रही थी महिला आरोपी
मुखबिर एवं तकनीकी मदद से घटना में शामिल वगता राम पटेल पुत्र भीमाराम (40) निवासी कल्याणपुर तथा वगता राम के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही ममता पत्नी नजीर खान (30) निवासी घडीई चारणान को गिरफ्तार किया। आरोपी थाना कल्याणपुर का हिस्ट्रीशीटर है, महिला आरोपी 2 साल से इसके साथ रिलेशनशिप में रह रही है।
शराब पार्टी के दौरान कहासुनी पर हत्या
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि तगाराम के साथ शराब पार्टी के दौरान किसी बात को लेकर कहासुनी होने पर उसने व उसकी पत्नी ने तगाराम की हत्या कर दी थी ओर रात को ही घर से निकल गए।
रेप के झूंठे मुकदमे में ब्लैकमेल कर लाखों रुपये ऐंठने के भी है आरोपी
एसपी ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध पूर्व में हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट सहित कुल 10 प्रकरण दर्ज है। इससे पहले वगता राम ने अपनी पार्टनर ममता के साथ मिलकर बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा कर ब्लैकमेल करके लाखों रुपए ऐंठे है।
  • Powered by / Sponsored by :