शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के संबंध में हुई बैठक

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के संबंध में हुई बैठक

जयपुर, 22 अक्टूबर। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के संबंध में जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई, जिसमें उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जयपुर प्रथम/द्वितीय एवं जिले के समस्त खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित हुए।
जिला कलक्टर श्री नेहरा द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये गए कि जयपुर जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सघन अभियान चलाया जावे एवं प्रतिदिन सैम्पलिंग की जाकर दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे, जिससे आम जनता के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव नहीं पडे। नोडल अधिकारी, डॉ. अशोक कुमार अति. जिला कलक्टर, चतुर्थ ने सभी अधिकारियों को प्रतिदिन की कार्यवाही रिपोर्ट सायं 5.00 बजे तक प्रस्तुत करने एवं जिला प्रशासन के पास प्राप्त षिकायतों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये।
दीपावली पूर्व चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में आज कार्यालय सीएमएचओ प्रथम के खाद्य सुरक्षा दल द्वारा आयुक्त खाद्य सुरक्षा कवबजवत के के शर्मा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नरोत्तम शर्मा के निर्देशों की पालना में दल द्वारा स्टर्लिंग हेल्थ केयर जगदंबा नगर कालवाड रोड के यहां खाद्य पदार्थ घी के वास्तविक मूल्य से कम दर पर विक्रय किए जाते पाए जाने पर से घी ब्रांड माखन बेस्ट एवं घी डेयरी अनमोल का नमूना लिया जाकर शेष घी लगभग 250 लीटर को सिज किया गया एवं कलवार रोड पर स्थित इ.द.. मसाला के यहां से हल्दी एवं मिर्च पाउडर का नमूना लिया गया जिन्हें खाद्य सुरक्षा प्रयोगशाला से जांच करा कर प्राप्त रिपोर्ट के क्रम में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत अग्रिम कार्यवाही की जाएगी अभियान में दूध मावा मिठाई घी मसाले आदि जिनकी बिक्री ज्यादा होती है इनके लगातार निरीक्षण एवं नमूनीकरण की कार्रवाई अधिक से अधिक की जाएगीकार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर द्वितीय के खाद सुरक्षा अधिकारियों के दल द्वारा आज दिनांक 22 अक्टूबर 2021 को श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी कानोता तहसील बस्सी जिला जयपुर का निरीक्षण किया गया तथा दो नमूने बुरा एवं मिश्री के लिए गए तथा मैसर्स प्रगति इंटरनेशनल बस्सी रीको एरिया जिला जयपुर से एक नमूना बादाम गिरी का लिया गया जिसे जांच हेतु प्रयोगशाला भिजवाया जाएगा जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी |
  • Powered by / Sponsored by :