उद्योग मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट-2022 प्रदर्शनी में किया डायरेक्ट्री का विमोचन

उद्योग मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट-2022 प्रदर्शनी में किया डायरेक्ट्री का विमोचन

जयपुर, 24 जुलाई। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने रविवार को जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट-2022 प्रदर्शनी में हिस्सा लेकर डायरेक्ट्री का विमोचन किया।
श्रीमती रावत ने कहा कि उद्योग के क्षेत्र में भी सरकार ने कई ऎसे नवाचार किए हैं जिनसे उद्यमी कोरोना जैसी महामारी के बाद भी राहत में हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना, राज्य निवेश प्रोत्साहन योजना, राजस्थान निर्यात पुरस्कार योजना सहित कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही है, जिससे उद्यमी वर्ग खासा लाभान्वित हो रहा है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार ने पर्यटन के अनुकूल और समावेशी बजट की घोषणा करने के साथ अपनी अहम भूमिका निभाई है। 1000 करोड़ रुपये के पर्यटन विकास कोष की घोषणा की गई है। पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र को भी एक पूर्ण उद्योग का दर्जा दिया गया है जो पर्यटन पर राज्य के मजबूत फोकस को दर्शाता है। उन्होंने कहा इससे राज्य की पूरे देश भर में एक अलग छवि र्निमित होगी।

श्रीमती रावत ने कहा कि राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट 2022 जैसी प्रदर्शनी बेहतर नवाचार है। उन्होंने उद्योग विभाग के माध्यम से ऎसी प्रदर्शनी सभी जिलों में लगाने की भी मंशा जताई। उन्होंने कहा इसकी शुरुआत अलवर जिले में पहली प्रदर्शनी लगाकर की जा सकती है।

र्कायक्रम के दौरान एफएचटीआर के अध्यक्ष श्री अपूर्व कुमार, श्री के के सिंह, श्री राजेंद्र सिंह प्रचार सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :