नीमराना औद्योगिक क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयां सुगमतापूर्वक संचालित होवे इसके लिए संबंधित अधिकारी आवश्यक प्रबंधन सुनिश्चित करें - उद्योग मंत्री

नीमराना औद्योगिक क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयां सुगमतापूर्वक संचालित होवे इसके लिए संबंधित अधिकारी आवश्यक प्रबंधन सुनिश्चित करें - उद्योग मंत्री

जयपुर, 14 जुलाई। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुन्तला रावत की अध्यक्षता में अलवर जिले के नीमराना औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के संबंध में संबंधित विभागों एवं नीमराना औद्योगिक एसोसिएशन की नीमराना में बैठक आयोजित हुई।

श्रीमती रावत ने रीको, डीआईसी, श्रम विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र नीमराना में औद्योगिक इकाइयों के सुगमतापूर्वक संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं एवं प्रबंधन सुव्यवस्थित रखे। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करावे। ट्रिपिंग की समस्या उत्पन्न न होवे इसके लिए 5 एमबीए का नया ट्रान्सफार्मर यथाशीघ्र लगवाए तथा विद्युत आपूर्ति को सुदृढ करने के लिए 132 केवी का नया जीएसएस बनवाने के प्रस्ताव विद्युत विभाग एवं रीको द्वारा तैयार कर भिजवाए। उन्होंने रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय महाप्रबंधक को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र नीमराना के लिए बडे साइज की एक नई फायर ब्रिगेड गाडी खरीदे। श्रम विभाग एवं रीको द्वारा औद्योगिक क्षेत्र नीमराना में ईएसआईसी हॉस्पिटल खुलवाने के प्रस्ताव केंद्र सरकार को भिजवाने के लिए तैयार कर राज्य सरकार को भिजवाए। उन्होंने निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र में यदि किसी प्रकार का अतिक्रम है तो उसे तुरन्त हटवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि एनएच-48 के सम्पर्क मार्ग और औद्योगिक क्षेत्र की सडकों की मरम्मत रीको द्वारा कराई जाए। साथ ही उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमराना को निर्देश दिये कि सुनिश्चित करावे कि एनएच-48 पर स्थित टोल टैक्स पर लम्बी लाइने न लगे।

बैठक में नीमराना औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री पंकज दिवान सहित अन्य पदाधिकारी, रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय महाप्रबंधक श्री एस.सी गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमराना श्री जगराम मीना, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता श्री पी.डी सैनी, जिला श्रम कल्याण अधिकारी श्री राकेश चौधरी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :