नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

सवाई माधोपुर, 12 अक्टूबर। जन जागरूकता एवं कुरीतियों को मिटाने में नेहरू युवा केन्द्र के कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भागीदारी निभा सकते है। युवा कार्यकर्ताओं को समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने तथा जागरूकता अभियान में महत्वपूर्ण सहभागिता निभाते हुए अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए। ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए शुरू की गई ग्रामीण ओलंपिक के लिए नेहरू युवा केन्द्र, खेल अधिकारी, शारीरिक शिक्षक एवं शिक्षा विभागीय अधिकारी अपनी भूमिका निभाते हुए जिले में अधिक से अधिक पंजीयन करवाएं । ये बात नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक में जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने कही ।
बैठक में कलेक्टर ने नेहरू युवा केन्द्र की वार्षिक कार्य योजना की समीक्षा करते हुए कार्य योजना के अनुसार गतिविधियों का आयोजन करवाने तथा युवा प्रतिभाओं को तराशने के लिए सतत प्रयास करने की बात कही । बैठक में वार्षिक कार्ययोजना प्रस्तुत कर इसका अनुमोदन किया गया।
इस मौके पर कलेक्टर ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले युवा स्वयंसेवक सलाउद्दीन को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार श्रेष्ठ कार्य करने वाले जिला युवा मंडल पुरस्कार के लिए सिंगोर कला के चयन करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया ।
बैठक में कलेक्टर ने ग्रामीण युवाओं की खेल प्रतिभाओं को तराशने एवं अवसर प्रदान करने के लिए आयोजित किए जा रहे ग्रामीण ओलंपिक में अधिक से अधिक पंजीयन करवाने तथा युवा खिलाडियों को आगे बढाने के लिए मिशन मोड में कार्य करने की बात कही । उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग का दायित्व होगा कि कोई भी ग्रामीण खेल प्रतिभा ग्रामीण ओलंपिक के लिए पंजीयन से वंचित नहीं रहे। बैठक में अन्य विभागों के साथ समन्वय बनाने तथा योजनाओं का प्रचार प्रसार कर पात्रों को लाभांवित करने में सहयोग करने पर जोर दिया गया। बैठक में स्वच्छ भारत अभियान एवं कैच द रैन कार्यक्रम के संबंध में भी जागरूकता लाने की बात कही गई। बैठक में जिला युवा अधिकारी हर्षित खंडेलवाल, सीडीईओ मिथलेष शर्मा, एसीएमएचओ डॉ. कैलाश सोनी, एडीईओ घनश्याम बैरवा, स्काउट सचिव महेश सेजवाल, मोहनलाल शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं प्रतिनिधि मौजूद थे ।
  • Powered by / Sponsored by :