चिरंजीवी शिविर में मरीजों को मिला इलाज, शिविरों में मिल रही विशेषज्ञों की सेवाएं

चिरंजीवी शिविर में मरीजों को मिला इलाज, शिविरों में मिल रही विशेषज्ञों की सेवाएं

सवाई माधोपुर, 30 दिसंबर। मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी शिविरों के अंतर्गत जिले में गुरूवार को जिले में तीन ब्लॉकों में शिविरों का आयोजन किया गया। सवाई माधोपुर ब्लॉक के जडावता, बौंली में खिरनी, गंगापुर में भालपुर ग्राम पंचायत में शिविरों का आयोजन किया गया।
इन ग्राम पंचायत स्तरीय शिविर में फिजिशियन, दंत रोग विशेषज्ञ और नेत्र रोग विशेषज्ञ व नेत्र सहायक द्वारा मरीजों की जांच की गई व परामर्ष पश्चात् दवाईंयां भी दी गई। साथ ही शिविरों में संचारी एवं गैर संचारी रोगों की जांच व उपचार किया गया। 30 साल से अधिक आयु के लोगों की शुगर, बीपी की जांच की गई। गर्भवतियों की प्रसव पूर्व जांच भी की गई। शिविर में उपलब्ध चिकित्सकों की सुविधा के साथ ही मरीजों को टेली कंसल्टेंसी के जरिये एसएमएस में बैठे चिकित्सकों का भी परामर्श दिलवाया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तेजराम मीना ने बताया कि जिले में आयोजित होने वाले शिविरों में चिरंजीवी योजना, मातृ एंव शिशु स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, सिलिकोसिस नियंत्रण कार्यक्रम, ओरल हेल्थ, कुपोषण नियंत्रण, एनिमिया, नेत्र जांच, टीबी जांच आदि की सुविधा प्रदान की जा रही है।
  • Powered by / Sponsored by :