मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत हुआ निःशुल्क इलाज

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत हुआ निःशुल्क इलाज

सवाई माधोपुर, 28 दिसंबर। जिले के खेरदा में रहने वाले 65 वर्षीय जमील का कुछ दिनों पूर्व बडा एक्सीडेंट हुआ और भयंकर चोटें आईं। परिवारजन जीमल को तुरंत निजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उन्हें डॉक्टर ने बताया कि मरीज को विभिन्न हड्डियों में फ्रेक्चर हुए हैं और पैर की हड्डी के टुकडे हो गये हैं जिसकी वजह से बडे ऑपरेशन होंगे जिनमें काफी खर्च आएगा।
खेती बाडी का काम करने वाले जमील के परिवार के पास इतना पैसा नहीं था कि वो ऑपरेशन के लिए दे सकें पर अस्पताल मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का बोर्ड देखकर परिजनों को याद आया कि कुछ महीनों पहले इस योजना का कार्ड बनवाया था। परिजन घर से वह कार्ड लेकर आये तथा अस्पताल प्रशासन को दिखाया तो उन्होंने बताया कि 1 भी पैसा देने की जरूरत नहीं है , ऑपरेशन, दवा आदि सब फ्री होगा। जमील के पैर का पहले एक्सटर्नल फिक्सेशन किया गया, उसके बाद उनके हाथ व पैरों के मल्टीपल ऑपरेशन भी किए गए। अब ऑपरेशन के बाद जीमल पूरी तरह से स्वस्थ है।
प्रिवार के सदस्यों ने कहा कि अगर निःशुल्क इलाज ना होता तो हमें बहुत सारा कर्जा लेकर इलाज करवाना पडता और इस कर्ज को चुकाने के लिए बहुत परेशानियां झेलनी पडती। सरकार और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का तहेदिल से आभार व्यक्त किया।
  • Powered by / Sponsored by :