नाबालिक ने चुराए घर से मां-बहन की गहने, चोरी के माल खरीदने वाले को किया गिरफ्तार

नाबालिक ने चुराए घर से मां-बहन की गहने, चोरी के माल खरीदने वाले को किया गिरफ्तार

राजसमन्द 20 जनवरी। रेलमगरा थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के चौकड़ी गांव में हुई लाखों रुपए के जेवरात की चोरी का खुलासा कर एक नाबालिक को डिटेन कर चोरी के जेवर खरीदने वाली एक पड़ोसी महिला को गिरफ्तार किया है। नाबालिग ने अपने शौक पूरा करने के लिए ही अब अपने ही घर से मां बहन के जेवर चुराए थे।
राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि रेलमगरा थाना क्षेत्र की चौकड़ी गांव निवासी लक्ष्मी रंगास्वामी ने 12 जनवरी को एक रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उनके घर से उसके व बेटी के 2.50 लाख रुपये कीमत के करीबन ढ़ाई किलो चांदी व डेढ़ तोले सोने के जेवरात चोरी हो गए हैं। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव लाल बैरवा व सीओ छगन पुरोहित के निर्देशानुसार थानाधिकारी भरत योगी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।
गठित टीम को अनुसंधान के दौरान गुप्त आसूचना के आधार पर परिवादी लक्ष्मी के नाबालिग पुत्र की गतिविधियां सन्दिग्ध लगी तो उस पर निगरानी रखी गई। पता चला कि वह अपने दोस्तों के साथ खाने पीने पर असामान्य रूप से काफी रुपए खर्च कर रहा है। इस पर उसे डिटेन कर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की तो उसने घर से जेवर चोरी करना स्वीकार कर पड़ोसी महिला को देना बताया।
चोरी के आरोप में नाबालिक को डिटेन किया गया तथा चोरी के जेवर खरीदने के आरोप में पड़ोसी महिला श्यामू बाई उर्फ श्यामुड़ी उर्फ साबू पत्नी सोहनलाल बंजारा (46) को गिरफ्तार किया जा कर उसके कब्जे से सोने चांदी के जेवर बरामद किए गए। प्रकरण में अनुसंधान किया जा रहा है।
  • Powered by / Sponsored by :