कार्ययोजना व विचारधारा भाजपा को अन्य दलों से बेहतर और भिन्न बनाती हैः चन्द्रशेखर

कार्ययोजना व विचारधारा भाजपा को अन्य दलों से बेहतर और भिन्न बनाती हैः चन्द्रशेखर

जयपुर, 04 अगस्त 2022। भाजपा मुख्यालाय पर आज विशेष सम्पर्क एवं बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यशाला आयोजित हुई, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन सत्र के अपने संबोधन में कहा, कि भाजपा ने समाज और सभी वर्गों को जोड़ने के लिए मोर्चे और भाजपा समाज व देश के प्रत्येक कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए प्रकोष्ठो का निर्माण किया गया। इनमें 12 प्रकोष्ठ केंद्र द्वारा व 7 प्रकोष्ठ प्रदेश नेतृत्व द्वारा निर्धारित किए। कार्ययोजना व संगठनात्मक संरचना पर बोलते हुए कहा, कि यह दोनों ही प्रकोष्ठ ‘‘ओपिनियन मेकर‘‘ का काम करते हैं और विचारधारा को फलीभूत करते हुए जनमानस तक पहुंचते है। जनमानस के बीच संवाद से भागीदारी को आगे बढ़ाते हुए ‘‘भाजपा का परिचय-संवाद बैठक‘‘ कार्यक्रम एवं ‘‘100 की-वोटर एट वन बूथ‘‘ जैसे संगठनात्मक कार्य किए जाएंगे।
चंद्रशेखर ने कहा कि राष्ट्र प्रथम की विचारधारा की भावना रखने वाले भाजपा कार्यकर्ता केवल 5 साल ही नही बल्कि निरन्तर काम करता है। भाजपा देश में प्रत्येक मतदाता तक व्यक्तिशः रूप से पहुंचने वाली एकमात्र पार्टी है और राजस्थान में 70 लाख कार्यकर्ता है। कार्यपद्धती व विचारधारा भाजपा को अन्य पार्टियों से भिन्न बनाती है। केंद्र में व राज्यों में भाजपा रिपीट होने वाली पार्टी बन चुकी है। भाजपा कार्यकर्ता तीन महत्वपूर्ण बिंदु संवेदनशीलता, अनुशासन और विचार के प्रति आस्था के सिद्धांत के साथ काम करता है। भविष्य में राष्ट्र व समाज निर्माण में प्रकोष्ठों की भागीदारी तय करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया।
केन्द्र सरकार की तारीफ करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि सर्वाधिक गरीब कल्याण व आम जनता के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के सबसे बड़े जननायक है।
प्रदेश उपाध्यक्ष अजयपाल सिंह ने कहा कि भाजपा की कार्यपद्धती की सराहना भिन्न विचारधारा के लोग भी करते हैं, भाजपा साहित्य के माध्यम से दोनों प्रकोष्ठ चुनावी वर्ष 2023 में विचारधारा का प्रचार प्रसार करेंगे। हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत मैं स्वयं 75 घरों में जाकर तिरंगा लगाऊंगा।
विशेष संपर्क प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक सोमकांत शर्मा ने उपस्थित प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों को कार्य योजना 2022-2023 व संपर्क श्रेणी की विस्तृत चर्चा कर जानकारी दी।
बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ राजेंद्र सिंह शेखावत ने मंच संचालन किया व संरक्षक एस डी शर्मा ने कार्यक्रम में पधारे अतिथियों व अन्य उपस्थित गणमान्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ सह-संयोजक विपिन योगी, सागर जोशी, तनुजा सिंह, विशेष संपर्क प्रकोष्ठ सह-संयोजक प्रतिपाल वालेचा, नारायण मीणा, प्रकाश अग्रवाल, विशेष आमंत्रित सदस्य हरिहर पारीक, अन्य कार्यकारिणी सदस्य व ज़िला संयोजक उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :