रेलवे पर मनाया जा रहा है 16 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा

रेलवे पर मनाया जा रहा है 16 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा

भारत सरकार एवं रेल मंत्रालय के स्वच्छ भारत अभियान के तहत उत्तर पश्चिम रेल द्वारा “स्वच्छता पखवाडा” 16 सितम्बर 2021 से 02 अक्टूबर 2021 तक मनाया जा रहा है । पखवाड़े के इस क्रम मे आज स्वच्छता संवाद दिवस मनाया गया ।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शषि किरण के अनुसार इस मौके पर आज सर्वप्रथम अधिकारियो द्वारा ई -सेमिनार के माध्यम से सभी कर्मचारियों से स्वच्छता मानकों के पालन करने हेतू संवाद किया गया। स्टेशनों पर उद्घोषणा द्वारा स्वच्छता रखने के बारे मे जागरूक किया गया। साथ ही रेलवे स्टेशनो पर यात्रियों को स्वच्छता के महत्त्व को समझाते हुए प्रति जागरूक किया गया। यात्रियों से स्वच्छता को और अधिक बढ़ाने के संबंध में सुझाव लिए गए ताकि साफ़-सफाई का स्तर और बढ़ाया जा सके। इसी गतिविधि के मद्देनज़र स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों और विक्रेताओं के साथ संवाद किया गया एवं उन्हें अपने कार्य के साथ साथ , साफ़-सफाई का भी विशेष ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया।
पखवाड़े के तीसरे दिन 18 सितम्बर को स्वच्छ स्टेशन एवं 19 सितम्बर स्वच्छ रेलगाडी अभियान के तहत साफ-सफाई के स्तर को बढाया जायेगा। साथ ही कर्मचारी एवं यात्रियों को जागरूक भी किया जायेगा।
  • Powered by / Sponsored by :