रेलवे सुरक्षा बल के सराहनीय कार्य-‘‘ऑपरेशन नन्हे फरिस्ते‘‘ के तहत बच्चों को बचाया

रेलवे सुरक्षा बल के सराहनीय कार्य-‘‘ऑपरेशन नन्हे फरिस्ते‘‘ के तहत बच्चों को बचाया

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी 24X7 निभा रही है। आर.पी.एफ की मुस्तैदी एवं त्वरित कार्यवाही से यात्रियों के छुटे सामान को सकुशल वापस लौटाया गया साथ ही लावारिस एवं नाबालिग बच्चों को भी सकुशल सुपुर्द किया गया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार ऑपरेशन नन्हे फरिस्ते के तहत दिनांक 24.06.22 को रेलवे स्टेशन अजमेर पर एक नाबालिक लडकी को लावारिस हालात में पाये जाने पर रेसुब अजमेर द्वारा बच्ची को चाईल्ड हैल्प लाईन अजमेर को सकुशल सुपुर्द किया।
सुरक्षा बल जवानो द्वारा ऑपरेशन अमानत के तहत बीकानेर स्टेशन पर दिनांक 27.06.22 को कालावाली रेलवे स्टेशन पर एक महिला यात्री अपना बैग (बैग मय सामान की कीमत 2,50,000 रू.) भुलवष छोडकर चली गई, जिसे रेसुब बीकानेर द्वारा बैग को मालिक को बुलाकर सुपुर्द किया गया।
रेलवे सुरक्षा बल द्वारा मिशन यात्री सुरक्षा के तहत जयपुर रेलवे स्टेशन पर दिनांक 27.06.22 को एक व्यक्ति को यात्री का सामान चोरी करते पकड़कर राजकीय रेलवे पुलिस को सुपुर्द किया गया।
कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे, यात्रियों की संरक्षित एवं सुरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेल सुरक्षा बल 24X7 हमेशा तत्पर है। यात्रियों से निवेदन है कि सुरक्षा संबंधी किसी भी घटना पर उपस्थित रेलवे अधिकारियों/कर्मचारियों को सूचना दें या हेल्पलाइन नंबर 139 पर तुरंत सूचित करें।
  • Powered by / Sponsored by :