अजमेर कैरिज कारखाना को प्रथम स्थान राष्ट्रीय रेल सप्ताह समारोह में रेलमंत्री प्रदान करेगें बेस्ट कारखाना शील्ड

अजमेर कैरिज कारखाना को प्रथम स्थान राष्ट्रीय रेल सप्ताह समारोह में रेलमंत्री प्रदान करेगें बेस्ट कारखाना शील्ड

भारतीय रेलवे में वर्तमान में उपलब्ध 46 कारखानो में से कैरिज कारखाना, अजमेर ने वर्ष 2017-18 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करते हुए समस्त रेल कारखानो में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। कैरिज कारखाना, अजमेर को रेल सप्ताह के दौरान रेलमंत्री द्वारा प्रदान की जाने वाली बेस्ट कारखाना शील्ड के लिए चुना गया है। ब्रिटिशकालीन ऐतिहासिक कैरिज कारखाना, अजमेर का भारतीय रेलवे स्तर पर सर्वश्रेष्ठ चुना जाना उत्तर पष्चिम रेलवे के लिए एक विशेष उपलब्धि है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसार राष्ट्रीय स्तर पर कैरिज कारखाना, अजमेर देश में एकमात्र ऐसा कारखाना है जहॉ पर विशिष्ट प्रर्यटक ट्रेन पैलेस आन व्हील तथा रॉयल राजस्थान आन व्हील की आवधिक मरम्मत की जाती है। इस कारखाने को 15 अप्रैल को भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय रेल सप्ताह समारोह में बेस्ट कारखाना शील्ड प्रदान की जायेगी।
वर्ष 2017-18 के दौरान मुख्य कारखाना प्रबंधक श्री आर के मून्दडा के कुषल नेतृत्व में बेहतरीन कार्यदक्षता एवं उत्पादकता का प्रदर्षन करते हुए कैरिज कारखाना, अजमेर ने ना केवल निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति की पर साथ ही साथ गुणवत्ता में वृद्धि हेतु कई अन्तर-राष्ट्रीय तथा भारतीय स्तर मानकों जैसे IMS, 5S, ISO-50001, IS-3834, Green Co Silver Rating इत्यादि को भी प्राप्त कर कार्यक्षमता में उल्लेखनीय सुधार किया।
  • Powered by / Sponsored by :