पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ पहुँची नेतृत्व परिवर्तन की मांग, बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें

पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ पहुँची नेतृत्व परिवर्तन की मांग, बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें

कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है जहाँ एक ओर पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन के बाद सियासी संकट जारी है और दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठने लग गई है छत्तीसगढ़ में वर्तमान सीएम भूपेश बघेल नेतृत्व परिवर्तन की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह करीब 15 कांग्रेस विधायकों को लेकर दिल्ली पहुंचे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाकात की मांग की ।
बृहस्पति सिंह ने कहा ''राहुल जी का छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित है। हम अपने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया जी के माध्यम से राहुल गाँधी से मुलाकात की मांग की | हालांकि विधायकों ने कहा कि उनकी यात्रा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य के प्रस्तावित दौरे से जुड़ी हुई है। यह कदम जब उठाया गया है पंजाब में एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी सियासी संकट के दौर से गुजर रही है |

दरअसल, जिस समय भूपेश बघेल को दिसंबर 2018 में मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था, उस समय ढाई साल के मुख्यमंत्री के रोटेशन फॉर्मूले पर सहमति हुई थी, जिसमें सरकार के कार्यकाल के बाद के हिस्से का नेतृत्व वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव करेंगे । इसको लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मज़बूत वरिष्ठ नेता टीएस सिंह देव वर्तमान सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ बगावती तेवर अपनाते रहे हैं ।
दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रजातंत्र है । कांग्रेस एक खुला मंच है । उन्होंने आगे कहा कि लीडरशिप समय-समय पर लोगों को समय देती रहती है । यहां से कुछ लोग कांग्रेस आलाकमान से मिलने दिल्ली गए हैं और उनको समय मिलेगा तो वो लोग जरूर मुलाकात करेंगे ।
  • Powered by / Sponsored by :