दोहरे हत्याकांड और लूट का खुलासा : दो नाबालिगों को डिटेन कर घटना में प्रयुक्त हथियार एवं लूटे गए चांदी के जेवरात किये बरामद

दोहरे हत्याकांड और लूट का खुलासा : दो नाबालिगों को डिटेन कर घटना में प्रयुक्त हथियार एवं लूटे गए चांदी के जेवरात किये बरामद

प्रतापगढ़ 30 सितंबर। एक सप्ताह पहले सालम गढ़ थाना क्षेत्र के अन्धारिया बडला गांव में रात के समय सोते हुए मां-बेटे की धारदार हथियार से हत्या कर लूट करने के मामले का खुलासा करते हुए थाना पुलिस ने दो नाबालिगों को डिटेन किया है। जिनके पास से घटना में प्रयुक्त हथियार एवं लूटे गए चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। दोनों नाबालिग को अनुसंधान के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।
प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार ने बताया कि 23 सितंबर को अन्धारिया बडला गांव निवासी शिवलाल ने थाना सालम गढ़ में एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि वह किसी काम से बाहर गया था। 22 सितंबर की सुबह 9:00 बजे उसके पड़ोसी इंद्रमल ने कॉल कर उसे बताया कि बीती रात किसी ने उसकी पत्नी सोहनी बाई और 12 वर्षीय बेटे पंकज की धारदार हथियार से सोते समय हत्या कर दी और घर में लूटपाट भी की गई है।
सूचना पर थानाधिकारी रोहित कुमार मय टीम के तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। मां बेटे के सिर और चेहरे पर किसी धारदार हथियार से वार कर हत्या की गई थी। जगह जगह जमीन पर खून बिखरा पड़ा था। परिवादी शिवलाल ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति हत्या के बाद उसकी पत्नी के पैरों में पहने एक किलोग्राम वजनी चांदी के कड़े और दोनों हाथों में पहने 100 ग्राम वजनी चांदी के पाले तथा अन्य सामान लूट कर ले गए हैं।
दोहरे हत्याकांड और लूट की इस सनसनीखेज वारदात को देखते हुए मौके पर एफएसएल यूनिट व डॉग स्क्वायड टीम को बुला आवश्यक साक्ष्य जुटाए गए। घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस ने आस पड़ौसियों से जानकारी हासिल की। घटना के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा व सीओ ओम प्रकाश सरवाग के सुपरविजन तथा एसएचओ रोहित कुमार व एसएचओ धोलापानी पेशावर खा के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें गठित की गई।
गठित टीमों द्वारा संदिग्धों पर लगातार निगरानी रखी गई। साइबर सेल के सहयोग से दो संदिग्ध नाबालिगों को डिटेन कर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की तो उन्होंने लूट और हत्या करना स्वीकार कर लिया। इनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथियार और लूटे गए चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं।
  • Powered by / Sponsored by :