दलोट कस्बे के एटीएम मे चोरी का 08 घण्टो से कम समय मे खुलासा, अभियुक्त को गिरफ्तार कर 4.13 लाख नकद बरामद

दलोट कस्बे के एटीएम मे चोरी का 08 घण्टो से कम समय मे खुलासा, अभियुक्त को गिरफ्तार कर 4.13 लाख नकद बरामद

प्रतापगढ़ 29 सितम्बर। सालमगढ़ थाना क्षेत्र के दलोट कस्बे में 27-28 सितम्बर की रात दुकान में लगे एटीएम मशीन में तोड़फोड़ कर नकदी चुराने के मामले का मात्र 8 घण्टे में खुलासा कर थाना पुलिस ने चोरी की गई सम्पूर्ण रकम 4 लाख 13 हजार 600 रुपये बरामद कर परिवादी अभियुक्त प्रदीप कुमार जैन पुत्र दिलीप कुमार जैन व उसके चाचा उमेश कुमार पुत्र केसरी मल जैन निवासी निनोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दुकान का शटर व एटीएम मशीन को टूटा हुआ देख लालच में परिवादी ने ही चोरी की झूंठी कहानी रची थी
प्रतापगढ एसपी आदर्श सिधू ने बताया कि मंगलवार को प्रदीप कुमार जैन निवासी निनोर ने घटनास्थल पर पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी दुकान में करीब 3 वर्षों से हिटाची कंपनी का एटीएम लगा रखा है। रोजाना शाम 7 बजे एटीएम बंद कर चला जाता हूं। आज सुबह वह एटीएम खोलने आया व देखा तो दुकान का शटर व एटीएम मशीन को गैस कटर से काटा हुआ था। रात को अज्ञात बदमाश वारदात कर एटीएम मशीन मे रखे चार लाख तेरह हजार छः सौ रूपये चुरा ले गये। इस पर रिपोर्ट दर्ज कर एएसपी चिरंजी लाल मीणा व सीओ पिपलखुंट अजय सिह के मार्गदर्शन व थानाधिकारी थाना सालमगढ बृजेश कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया।
घटना को गंभीरता से लेते हुए साईबर सैल एवं एमओबी की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया व गठित टीम के सदस्यो ने कस्बा दलोट के सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक कर सदिग्ध व्यक्तियो पर निगरानी रखी। सन्दिग्ध लगने पर परिवादी प्रदीप कुमार जैन व उसके चाचा उमेश कुमार जैन से मनोवैज्ञानिक तरीके से पुछताछ की गयी तो वो टूट गये।
पूछताछ पर प्रदीप कुमार जैन ने बताया की सुबह जब वह ओर उसके चाचा एटीएम खोलने आये तब एटीएम का शटर व मशीन गैस कटर से कटा हुआ था पर एटीएम मशीन के अन्दर रखी नकदी 413600 रूपये सुरक्षित थे, चोर उसे नही ले जा पाये। जिस पर उन्होंने लालच मे आकर नकदी मशीन से निकाल कर छिपा दी। सुचना मिलने पर सालमगढ थाना पुलिस तुरंत मोके पर आ जाने से रकम को खुर्द बुर्द नही कर पाये । मामले में दुकान का शटर व एटीएम मशीन काटने वाले अभियुक्तों की सरगर्मी से तलाश जारी है ।
  • Powered by / Sponsored by :