कश्मीर का राजनीतिक इस्तेमाल करने की बजाय समस्या का स्थाई समाधान करे केन्द्र सरकार - खाचरियावास

कश्मीर का राजनीतिक इस्तेमाल करने की बजाय समस्या का स्थाई समाधान करे केन्द्र सरकार - खाचरियावास

जयपुर, 12 अक्टूबर 2021 परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आज संवाददाताओं से वार्ता करते हुये कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार कश्मीर मामले में राजनीति करने से नहीं चूकती तथा केन्द्र सरकार की कश्मीर नीति पूरी तरह से फेल हो गई है । यही कारण है कि कश्मीर से हिन्दू पलायन कर रहे हैं, आतंकवादी हिन्दू और मुसलमानों पर हमले कर रहे हैं, सेना के पांच जवान शहीद हो गये, लेकिन केन्द्र सरकार सिर्फ बडी-बडी बातें करके कश्मीर मुददे पर पूरे देश को गुमराह कर रही है ।
खाचरियावास ने कहा कि कश्मीर सहित पूरे देश में बेरोजगारी, महंगाई और भूखमरी से लोग परेषान है। ऐसे में केन्द्र की मोदी सरकार को कश्मीर के मामले में सच्चाई छुपाने की बजाय वहां आतंकवादियों के विरूद्ध सेना को सख्त आदेश देने चाहिये ताकि लोगों की जान बचाई जा सके।
खाचरियावास ने कहा कि पूरे देश में केन्द्र सरकार ने धारा 370 को लेकर जिस तरह से प्रचार किया, उसके जरिये सच्चाई को छुपाया जा सकता है लेकिन वास्तव में जमीन पर केन्द्र सरकार को कश्मीर मसले पर सुनियोजित नीति बनाकर आतंकवादियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुये जनता का विष्वास जीतने की जरूरत है। केन्द्र सरकार के नेता दिल्ली में बैठकर कश्मीर की समस्या का समाधान करना चाहते हैं जबकि कश्मीर का मुददा कश्मीर की जमीन पर जाकर ही हल हो सकता है। केन्द्र सरकार समस्याओं का समाधान करने की बजाय कश्मीर के मुददे को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है। यही कारण है कि कश्मीर की समस्या का समाधान नहीं हो रहा और आतंकवाद बढ़ रहा है । आयेदिन सेना पर हमले हो रहे हैं। ऐसे में केन्द्र सरकार को कश्मीर मुददे को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की बजाय समाधान के रास्ते पर चलकर कश्मीर समस्या का स्थाई समाधान करना चाहिये ।
  • Powered by / Sponsored by :