अवैध संबंध के शक के चलते पति ने पत्नी की गला घोटकर की हत्या

अवैध संबंध के शक के चलते पति ने पत्नी की गला घोटकर की हत्या

पाली 8 जुलाई। थाना बगड़ी नगर थाना क्षेत्र की कंटालिया गांव निवासी महिला संतोष देवी की हत्या के मामले में थाना पुलिस ने आरोपी पति नारायण नाथ पुत्र मोहन नाथ (42) को गिरफ्तार कर महिला की लाश धारेश्वर गांव के पास के जंगल से बरामद कर ली है। आरोपी साल 2008 में हनुमानगढ़ जिले में कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती हुआ। अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पुलिस विभाग द्वारा साल 2015 में आरोपी को बर्खास्त कर दिया था। फिलहाल मजदूरी कर जीवन यापन कर रहा था।
पाली एसपी गगनदीप सिंगला ने बताया कि 3 जुलाई को अविनाश कालबेलिया निवासी कंटालिया ने अपनी मां की गुमशुदगी रिपोर्ट थाना बगड़ी नगर में दर्ज कराई थी। 7 जुलाई को अविनाश ने दुबारा रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी मां संतोष 2 जुलाई को पिता नारायण नाथ के साथ बाइक पर गई थी, जो वापस नहीं लौटी। बेटे ने अपने पिता पर मां की हत्या करने का संदेह जताया। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।
घटना की गंभीरता को देख एसपी सिंगला ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा व सीओ हेमंत कुमार के सुपर विजन एवं थानाधिकारी जीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। गठित की गई टीम ने कस्बा कंटालिया व आसपास के गांव के सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से निरीक्षण कर आरोपी नारायण नाथ को दस्तयाब कर पूछताछ की। कानून का ज्ञान होने से आरोपी बार-बार अपनी पत्नी संतोष का किसी व्यक्ति से अवैध संबंध होने की कहकर घर से भागने की बात बता कर गुमराह करता रहा। गहनता से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।
पूछताछ में आरोपी ने बताया उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था। 2 जुलाई की सुबह वह उसे बाइक पर बैठाकर धारेश्वर के जंगल में ले गया। वहां उसका पत्नी के चरित्र को लेकर उसके साथ विवाद हुआ। इस पर उसने सूत की रस्सी से पत्नी का गला घोट कर हत्या कर दी और लाश पर रेत और पत्थर डालकर ढक दिया।
उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में बगड़ी नगर थाने के एएसआई भवानी सिंह की विशेष भूमिका रही है।
  • Powered by / Sponsored by :