Punjab के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, लश्कर-ए-तैयबा के नाम से आई थी चिट्ठी

Punjab के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, लश्कर-ए-तैयबा के नाम से आई थी चिट्ठी

पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद पंजाब के रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में मारे गए आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से चिट्ठी भेजी गई है। चिट्ठी में पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों का जिक्र किया गया, जिन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। चिट्ठी मिलने के बाद पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और तमाम रेलवे स्टेशनों पर जांच की जा रही है।
पंजाब के मानसिक स्वास्थ्य संस्थान को भी मिली थी धमकी
इससे पहले 12 जून को पंजाब के चंडीगढ़ के एक मानसिक स्वास्थ्य संस्थान को ईमेल पर बम की धमकी मिली, लेकिन बाद में पता चला कि यह झूठी धमकी थी। पुलिस ने बताया कि सुबह ईमेल मिलने के बाद मरीजों और कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया और तलाशी अभियान शुरू किया गया। संस्थान के एक अधिकारी ने दावा किया कि यही ईमेल दिल्ली और दक्षिण भारत के कई अस्पतालों को भेजा गया था। चंडीगढ़ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी और मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के परिसर की गहन तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला।
दिल्‍ली में मिली थी बम रखे होने की धमकी
12 जून को दिल्‍ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित रेल संग्रहालय को बम की धमकी वाला एक ई-मेल मिला था। अधिकारियों ने बताया कि गहन जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को रेल संग्रहालय के आधिकारिक ईमेल पते पर एक धमकी भरा ईमेल मिला, जिसमें कहा गया था कि परिसर में बम रखा गया है। उन्होंने बताया कि जब संग्रहालय के अधिकारियों ने बुधवार को ईमेल देखा तो उन्होंने लगभग 11 बजे स्थानीय पुलिस को सूचित किया। बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ते, अग्निशमन अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने गहन तलाशी ली। इसके बाद उन्होंने इसे अफवाह घोषित कर दिया। सूत्रों ने बताया कि ईमेल भेजने वाले ने इसे कुछ और संग्रहालयों को भी भेजा था। इसी तरह के कई ईमेल पिछले महीने दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों को भेजे गए थे। इन मामलों की जांच विशेष शाखा कर रही है।
  • Powered by / Sponsored by :