प्रत्येक किसान के खेत तक पहुंचे माही का पानी, हरसंभव प्रयास जारी -जल संसाधन मंत्री

प्रत्येक किसान के खेत तक पहुंचे माही का पानी, हरसंभव प्रयास जारी -जल संसाधन मंत्री

बांसवाड़ा, 21 जनवरी। जल संसाधन मत्री श्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए अपनी आर्थिक स्थिति को ओर अधिक मजबूत करे।

ये बात शुक्रवार को बांसवाड़ा के सज्जनगढ पंचायत समिति के जालमपूरा ग्राम पंचायत के ग्राम गोयका पारगीसाथ में अनास नदी पर गोयका पारगीसाथ एनीकट का शिलान्यास कार्यक्रम में कही। समारोह में जिला प्रमुख श्रीमती रेशम मालवीया, सज्जनगढ प्रधान श्री रामचन्द्र डिन्डोर सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

श्री मालवीया ने कहा कि माही का पानी प्रत्येक किसान के खेत तक पहुंचाने,केनाल सिस्टम को ठीक करने के लिए हरसंभव प्रयास अमल में लाए जा रहें है इसमें किसी भी प्रकार की कोई कमी नही रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त एनिकट बन जाने से क्षेत्र के लोगेा को पेयजल व सिचाई सुविधाओं के विस्तार को गति मिलेगी।उन्होने कहा कि माही के नहरों को हर स्तर पर ठीक करने, नहरों की साफ-सफाई और लक्ष्य के अनुरूप सिंचाई सुविधाओं के विस्तार से संबंधित सभी कार्यों को गंभीरतापूर्वक पूरा करने की कोशिशें जारी हैं।

कार्यक्रम में प्रधान सज्जनगढ श्री रामचन्द्र डिन्डोर ने कहा कि अनास नदी पर गोयका पारगीसाथ एनीकट हम सभी के लिए बरदान साबित होगा इसके बन जाने से सिचाई में सुविधा के साथ ही पेयजल पर्याप्त मात्र में उपलब्ध होगा।

अपर हाई लेवल केनाल के विभिन्न ग्रामों का किया सघन दौरा,

जल संसाधन मत्री श्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने शुक्रवार को माही परियोजना से संबंधित तंत्र को मजबूती देने और इनसे संबंधित जरूरतों और नवाचारों को लेकर सघन दौरा किया और नहरों की स्थिति को जायजा लेकर मौजूद अधिकारियों के साथ चर्चा कर आवश्यक दिशा - निर्देश दिए। मंत्री के सघन दौरे के अवसर पर जिला प्रमुख श्रीमती रेशम मालवीया, प्रधान सज्जनगढ रामचन्द्र डिन्डोर, गागडतलाई के प्रधान श्रीमती बिसली देवी, आननदपुरी प्रधान हरिशंकर सहित बडी संख्या में जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

श्री मालवीया ने माही डेम बांसवाडा से प्रस्तावित अपर हाई लेवल केनाल के विभिन्न ग्रामों में मौके की स्थिति का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि गोयका पारगीसाथ एनिकट से विधानसभा क्षेत्र कुशलगढ़ के गांव गोयका पारगीसाथ, काचलन, खुटा, वगेरी, भोरन गांव लाभान्वित होगें।

उन्होंने अपने दौरे के दौरान पांच नम्बर, करजी, बारीगामा, नाल, बिलडी, मंगलेश्वर, झैर, झाझरवा, राम का मुन्ना, मोटी टिम्बी, फलवा व रोहनिया शेरगढ को सघन दौरा किया। दौरे के अवसर पर माही के अधिकारियों को विस्तुस्थित को ध्यान में रख कर हर कार्य को करने इसमें किसी भी प्रकार की कौताही व लापरवाही न बरतें के निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये तकनीकी रूप से सम्भावित कोई भी क्षेत्र अपर हाई लेवल केनाल से छुटे नहीं। इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :