अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के अंतर्गत महिला जागरूकता शिविर एवं खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के अंतर्गत महिला जागरूकता शिविर एवं खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

कोटा- युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रीलय भारत सरकार के संस्थान नेहरू युवा केन्द्र कोटा के तत्वाधन में प्रियदर्शनी महिला मण्डल के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के अंतर्गत महिला जागरूकता शिविर एवं खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन केवल नगर में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमोद शर्मा पूर्ण कालिक सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यक्रम की अध्यक्षता नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक महेन्द्र सिंह सिसौदिया थे। विशिष्ट अतिथि पंकज शर्मा परियोजना निदेशक कोशिश, डॉ अनुज विलियमस टी0ओ0टी थे।
महेन्द्र सिंह सिसौदिया जिला युवा समन्वयक ने स्वागत भाषण देते हुए बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जावेगें जिसमें मतदाता जागरूकता शपथ मतदाता जागरूकता पर प्रश्नोतरी प्रतियोगिताए, नये मतदाता के नामांकन के फार्म भरवाना, विधिक सहायता शिविर एवं महिलाओं के उत्साहवर्धन एवं प्रतिभाओं को निखारने के लिए अनेक प्रतियोगिता आयोजित की जावेगी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमोद शर्मा ने महिलाओं के अधिकार एवं उनके लिए कानूनी जानकारी दी। नकुल अग्रवाल, खुशाल गुप्ता ,आशीष भारद्वाज ने भी अपने विचार व्यक्त किये। पंकज शर्मा ने महिलाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के प्रेरित किया।
डॉ अनुज विलियमस टी0ओ0टी ने उपस्थित महिलाओं को मतदाता जागरूकता के बारे में बताते हुए प्रश्नोतरी कार्यक्रम भी करवाया कार्यकर्म में डॉ अनुज विलियमस टी0ओ0टी ने लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताते हुए मतदाता सूची में नाम जुडवाने, नाम शुद्धिकरण एवं स्थानान्तरित हो चुके मतदाताओं के नाम पृथक कराने के बारे में जानकारी दी गई। युवा नाम जुडवाने हेतु निर्धारित फार्म संख्या 6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में जुडवा सकते है। डॉ, अनुज विलियमस दुरा उपस्थित महिलाओं को आव्हान करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र के निर्माण में महिलाओं के मताधिकार का बडा महत्व है आपके अमूल्य वाटो के आधार पर ही प्रदेश एवं देश की सरकार चुनी जाती है।
प्रियदर्शनी महिला मण्डल की अध्यक्ष ममता पारेता ने बताया कि मतदाता जागरूकता प्रश्नोतरी , दौड़ प्रतियोगिता, चम्मच दौड़ प्रतियोगिता में विजेताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में ब्लॉक लाड़पुरा के एन0वाई0वी विजय निगम, बादल नायक एवं पूर्व एन0वाई0वी हेमराज भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नरेश निगम टी0ओ0टी ने किया आभार व्यक्त ममता पारेता के द्वारा किया गया।