10 वर्षीय बच्चे को अगवा कर निर्मम हत्या के आरोपी दम्पत्ति गिरफ्तार

10 वर्षीय बच्चे को अगवा कर निर्मम हत्या के आरोपी दम्पत्ति गिरफ्तार

करौली 19 सितम्बर। शहर के गणेश गेट हरिजन बस्ती निवासी 10 वर्षीय बच्चे को अगवा कर चाकू से गला काट कर हत्या करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी दंपत्ति सोनू उर्फ धर्मराज पुत्र बाबूलाल उर्फ अशोक हरिजन (35) एवं पत्नी सीमा (30) निवासी होली खिड़कियां भंगीपुरा करौली को गिरफ्तार किया है। बच्चे के परिवार जनों से कहासुनी होने पर रंजिश के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।
करौली एसपी नारायण टोगस ने बताया कि शनिवार 17 सितंबर को शहर में गणेश गेट हरिजन बस्ती निवासी पप्पू हरिजन ने थाना कोतवाली में एक रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बताया कि उसके 10 वर्षीय बेटे गोलू को रेलवे स्टेशन गंगापुर सिटी हाल होली खिड़कियां निवासी सोनू उर्फ हरि ओम अगवा कर ले गया। उनकी बस्ती के कई लोगों ने सोनू को बच्चे को पांचना बांध की तरफ ले जाते देखा था। बस्ती के लोगों के साथ उसने आसपास सब जगह तलाश किया, लेकिन उन्हें गोलू कहीं नहीं मिला। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया।
घटना की गंभीरता को देख एसपी टोगस ने थानाधिकारी कोतवाली उदय भान के नेतृत्व में थाने से अलग-अलग टीमों का गठन किया। सभी टीमों ने संदिग्ध स्थानों एवं बच्चे को जिस जिस जगह देखा गया, उन सभी स्थानों पर रातभर सर्च किया। अंजनी माता व हनुमान मंदिर की पहाड़ी पर क्रेसर वाले रास्ते पर बने खंडहर नुमा मकान के पीछे झाड़ियों में अपहृत बालक गोलू की लाश मिली।
बच्चे के परिजनों को बुलाकर पहचान कराई गई। रात में ही मौके पर एफएसएल टीम बुलाकर फोटोग्राफी व घटनास्थल का निरीक्षण कर जगह को सुरक्षित किया गया। बच्चे का सामान्य चिकित्सालय करौली से पोस्टमार्टम करा लाश परिजनों को सौंपी गई। सोमवार को कथित आरोपी सोनू व उसकी पत्नी सीमा अंजनी माता रास्ते पर थाना पुलिस को घूमते मिल गये जिन्हें डिटेन कर थाने लाकर पूछताछ की गई।
पूछताछ में हाल लंकापुरी भट्टा बस्ती जयपुर निवासी आरोपी दंपति सोनू व सीमा ने बताया कि करौली में अपने मकान पर करीब 7-8 दिन पहले आये थे। 2 दिन अपने मकान की साफ सफाई की। इस दौरान वे दो दिन पप्पू के यहां रुके थे। आपस में कहासुनी होने पर रंजिश होने के कारण वे पप्पू के 10 वर्षीय बेटे गोलू को टैंपू में बैठा कर पांचना पुल की तरफ ले गए। जहां घटनास्थल पर ले जाकर चाकू से गला काटकर बच्चे की हत्या कर दी। इस पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
  • Powered by / Sponsored by :