माननीय उच्च न्यायालय के आदेश सुओमोटो के तहत सड़क सीमा से हटाए अवैध अतिक्रमण

माननीय उच्च न्यायालय के आदेश सुओमोटो के तहत सड़क सीमा से हटाए अवैध अतिक्रमण

जयपुर, 12 अक्टूबर । जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा मंगलवार को कार्रवाई करते हुए माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश सुओमोटो के तहत् निवारू रोड पर भगवती नगर कॉलोनी में रोड़ सीमा से करीब से करीब 70 अतिक्रमणों को हटवाया गया ।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन श्री रघुवीर सैनी ने बताया कि माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय डी.बी. सिविल रीट पिटीशन नं. 7688/2019 सुओमोटो के तहत् माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशो के क्रम में प्रवर्तन प्रकोष्ठ द्वारा आज दिनांक 12.10.2021 को जोन-12 के क्षेत्राधिकार निवारू रोड़ पर अवस्थित भगवती नगर कॉलोनी में मकानो के आगे रोड़ सीमा में करीब 70 स्थानो पर अतिक्रमण कर बनाये गये 30 चबूतरे, व 40 स्थानो पर लॉन हेतु लगाये गये लोहे के एंगल, जालियां/दीवारो से निर्मित एनक्लोजर, इत्यादी अवैध निर्माण-अतिक्रमणों को जोन-12 के राजस्व व तकनिकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर रोड़ सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया । उक्त कार्यवाही प्रवर्तन अधिकारी जोन-12, पीआरएन नोर्थ व स्थानीय पुलिस थाना करधनी का जाप्ता, तथा प्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई ।

जेडीए द्वारा जोन-13 के क्षेत्राधिकार तहसील बस्सी कुण्डा की ढाणी गैरमुमकिन आम रास्ते के खसरा न. 473, में करीब 200 मीटर तक में काश्तकारो द्वारा पिछले करीब 20 वर्षों से कब्जा-अतिक्रमण कर की गई तारबंन्दी, मिट्टी की डोल, झाड़ियॉ, छड़ीयॉ इत्यादि लगाकर रास्ता अवरूद्व कर रखा था । जिससे स्थानिय लोगो व आमजन का भारी समस्या का सामना करना पड रहा था । अतः आज दिनांकः 12.10.2021 को किये गये अवैधकब्जे-अतिक्रमण को जोन-13 के राजस्व व तकनिकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से हटवाया जाकर गैर मुमकिन आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। आम रास्ते को सुचारू रूप से चालु करवाया गया । उक्त अतिक्रमण मुक्त गैर मुमकिन आम रास्ते पर वही के रहने वाले काश्तकारो द्वारा अवैध अतिक्रमण किया हुआ था जिसकी शिकायत प्राप्त हाने पर जविप्रा की टीम द्वारा मौके पर पहुचकर अविलंब कार्यवाही की गई ।
उक्त कार्यवाही प्रवर्तन अधिकारी जोन-13, वप्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व व तकनिकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई।
  • Powered by / Sponsored by :