16 बीघा भूमि पर तीन नवीन अवैध कॉलोनी को पूर्णतः किया ध्वस्त

16 बीघा भूमि पर तीन नवीन अवैध कॉलोनी को पूर्णतः किया ध्वस्त

जयपुर 17 अक्टूबर। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-10 में ईकोलोजिकल जोन में निजी खातेदारी करीब 16 बीघा कृषि भूमि पर 03 नवीन अवैध कॉलोनियॉ को पूर्णतः ध्वस्त किया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन श्री रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-10 के क्षेत्राधिकार में ईकोलोजिकल जोन में अवस्थित ढेहर की ढाणी, ग्राम-रोपाड़ा में करीब 1.5 बीघा निजीखातेदारी कृषि भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये ’कनक फार्म हाउस’ के नाम से नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयोजनार्थ बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनायी गयी ग्रेवल-मिट्टी की सड़के, अन्य अवैध निर्माण करने की सूचना प्राप्त होते ही प्रारम्भिक स्तर पर ही जोन-10 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफकी निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से पूर्णतःध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। संबंधित से जेडीए के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का नियमानुसार खर्चा-वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
जेडीए द्वारा जोन-10 के क्षेत्राधिकार में ईकोलोजिकल जोन में अवस्थित रिंग रोड के पास ग्राम-खोहरी में दूसरी करीब 12 बीघा निजी खातेदारीकृषि भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये ’बालाजी धाम’ के नाम से नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयोजनार्थ बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनायी गयी ग्रेवल-मिट्टी की सड़के, बाउंड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माणकरने की सूचना प्राप्त होते ही प्रारम्भिक स्तर पर ही जोन-10 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से पूर्णतः ध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। संबंधित से जेडीए के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का नियमानुसार खर्चा-वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
इसी प्रकार जोन-10 के क्षेत्राधिकार में ईकोलोजिकल जोन में अवस्थित आगरा रोड 52 फीट हनुमान-जी के पीछे ग्राम विजयपुरा में शंकर सेवा सदन, लक्ष्मी वाटिका के पास तीसरी करीब 2.5 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमिपर बिना भूरूपान्तरण कराये ’पिताम्बर एनक्लेव प्रथम’ के नाम से नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयोजनार्थ बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनायी गयी मिट्टी की सड़क, मुड्डीयॉ, डीमाग्रेशन, व अन्य अवैध निर्माण करने की सूचना प्राप्त होते ही जोन-10 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से पूर्णतःध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। संबंधित से जेडीए के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का नियमानुसार खर्चा-वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
उक्त कार्यवाही प्रवर्तन अधिकारी जोन-05, तथा प्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व व तकनिकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई।
  • Powered by / Sponsored by :