योजनाओं में आन्तरिक विकास कार्य नहीं करवाने पर जेडीए ने निजी खातेदारी के 120 भूखण्डो को किया forfeit (जब्ती)

योजनाओं में आन्तरिक विकास कार्य नहीं करवाने पर जेडीए ने निजी खातेदारी के 120 भूखण्डो को किया forfeit (जब्ती)

जयपुर, 10 सितम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा निजी खातेदारी की योजनाओं में आन्तरिक विकास कार्य नहीं कराने पर जोन-09 में रामेशवरधाम फेज द्वितीय में 07 भूखण्ड, पिंकसिटी आर्केड में 10 भूखण्ड, श्रीनाथ एनक्लेव (चतरपुर) में 02, श्रीनाथ एनक्लेव (सिरोली) में 05, नेहरू एनक्लेव में 08 भूखण्ड एवं जोन-14 में जयसागर सिटी योजना में 35, श्री श्याम कुंज योजना में 09, गनक एनक्लेव में 17 भूखण्ड तथा जोन-12 में वेस्टन ग्रीन योजना में 09 भूखण्ड, आकृति एनक्लेव, मानपुरा टीलावाला में 05 भूखण्ड, सिल्वर सिटी एफ ब्लॉक योजना में 13 भूखण्ड कुल 120 भूखण्ड forfeit (जब्ती) किए गए । जेडीए द्वारा उक्त भूखण्डों की नीलामी कर संबंधित योजनाओं में आन्तरिक विकास कार्य करवाया जायेगा ।

जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल की नियमित मॉनिटरिंग एवं सख्ती के परिणामस्वरूप ही निजीखातेदारी की योजनाओं में विकासकर्ताओं द्वारा आन्तरिक विकास कार्य नहीं करवाने पर जेडीए द्वारा आन्तरिक विकास कार्यों के पेटे रहन रखे गये भूखण्डों को forfeit (जब्ती) की कार्यवाही की जा रही हैं |

जेडीसी के निर्देश पर उपायुक्तजोन-09 विजेन्द्र कुमार मीणा ने जोन-09 में रामेशवरधाम फेज द्वितीय में 07 भूखण्ड, पिंकसिटी आर्केड में 10 भूखण्ड, श्रीनाथ एनक्लेव (चतरपुर) में 02, श्रीनाथ एनक्लेव (सिरोली) में 05, नेहरू एनक्लेव में 08 भूखण्ड को forfeit (जब्ती) किया गया । जोन उपायुक्त ने बताया कि निजी खातेदारी में विकास कार्य नहीं करवाने वाली योजनाओं में भूखण्ड forfeit (जब्ती) की कार्यवाही जारी रहेगी ।

उपायुक्त जोन-14 ओम थानवीने जोन-14 में जयसागर सिटी योजना में 35 भूखण्ड, श्री श्याम कुंज योजना में 09, गनक एनक्लेव में 17 भूखण्ड forfeit (जब्ती) किया गया है ।

उपायुक्त जोन 07 जगतराजेश्वर ने जोन-07 में वेस्टन ग्रीन योजना में 08 भूखण्ड व 01 वाणिज्यिक भूखण्ड forfeit (जब्ती) किया गया है । उपायुक्त जोन-11 प्रवीण अग्रवाल ने आकृति एनक्लेव, मानपुरा टीलावाला में 05 भूखण्ड, सिल्वर सिटी एफ ब्लॉक योजना में 13 भूखण्डों को forfeit (जब्ती) किया गया है।
  • Powered by / Sponsored by :