शातीर वाहन चोर मेवाती गैंग का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

शातीर वाहन चोर मेवाती गैंग का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

1. घटना का विवरण :- श्रीमान पुलिस उपायुक्त महोदय जयपुर पश्चिम श्री प्रदीप मोहन शर्मा आईपीएस ने बताया कि शहर में बढती हुई वाहन चोरी को मध्यनजर रखते हुए चोरी की वारदातो का खुलासा करने व वाहन चोरी पर अंकुश लगाने के लिए श्री रामसिह आरपीएस अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम, श्री राजेन्द्र सिंह निर्वाण आरपीएस एसीपी चौमू जयपुर पश्चिम के निकट सुपरविजन और निर्देशन मे थानाधिकारी पुलिस थाना विष्वकर्मा जयपुर पश्चिम श्री मांगीलाल विश्नोई पु.नि. के नेतृत्व मे श्री मदन लाल सउनि, हैडकानि श्री श्रवण कुमार, श्री निरंजन सिह, कानि श्री सुरेष कुमार, श्री राजपाल, श्री विकाष कुमार, श्री कमल सिह, की एक टीम गठित की गई थी।
टीम द्वारा किये गये प्रयासः- गठित टीम द्वारा लगातार कडी मेहनत के साथ प्रयास करते हुए ईलाका थाना जयपुर शहर में मुखबिर मामूर कर आसुचनाए एकत्रित करना प्रारम्भ किया तथा वाहन चोरी की घटनाओ के आस पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर सीसीटीवी फुटेज एकत्रित कर सीसीटीवी फुटेज मिलान किये तो पाया की जयपुर शहर में एक साथ ग्रुप में 6-7 मोटर साईकिले चोरी हो रही है। वह सभी एक ही गैंग द्वारा की जा रही है। जिनकी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान करना प्रारम्भ की गई तो टीम को मेवाती गैंग होने का अन्देषा हुआ जिस पर गठित टीम ने यह जानते हुए की मेवात ईलाका काफी खतरनाक है। जहां पर लगभग दबिस के दौरान पुलिस जाप्तें के साथ मुजाहमत की घटनाऐं होती रहती है। मेवात ईलाके से मुल्जिम व माल मषरूका लाने पर जान माल का खतरा होने का पूर्ण अंदेशा है । लैकिन टीम ने उक्त गैंग का खुलासा करने की बात को चुनोतिपुर्ण तरीके से लेकर जिला भरतपुर राजस्थान व हरियाणा के मेवात एरिये में जाकर लगातार कैम्प कर गुप्त रूप से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गैंग का पता लगाना प्रारम्भ किया गया टीम के लगातार प्रयास पर पता चला की यह गैंग सरजीत निवासी गांव थलचाना थाना जुरहेरा जिला भरतपुर के नेतृत्व में काम कर रही है। तथा उक्त टीम में मुख्य व्यक्ति जफरूदीन व केशव है जो उसी के गांव के आस पास के है। जिस पर ईलाका थाना जुरहेरा जिला भरतपुर में जाकर उक्त तीनो अपराधियो की तलाश करना प्रारम्भ किया दौराने तलाश काफी प्रयासो के बाद उक्त तीनो अपराधियो के इस्तेमाल किये हुए मोबाईल नम्बर की पतारसी की गई तथा मोबाईल नम्बरो की कॉल डिटेल प्राप्त कर लोकेषन के अनुसार अभियुक्तो के हर सम्भावित स्थानो पर दबिश देना प्रारम्भ किया गया। अभियुक्त काफी चतुर व चालाक थे जो बार बार अपना मोबाईल नम्बर बदल बदल कर इस्तेमाल कर रहे थे जिनका लगातार पीछा करना प्रारम्भ कर आसुचना व तकनिकी सहायता से दिनांक 08.09.2021 को गैंग का एक सदस्य जफरूद्दीन को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया था। इसी क्रम में टीम ने लगातार प्रयास करते हुए दिनांक 06.10.2021 को गैंग के मुख्य आरोपी सरजीत को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अभियुक्त ने दौराने तफ्तीश जयपुर शहर व अन्य शहरो से 60 से अधिक मोटर साईकिल चोरी की वारदात स्वीकार की है । तथा अभियुक्तगणो के कब्जे से चोरी की कुल 7 मोटर साईकिल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। टीम लगातार प्रयास कर रही है उक्त गैंग से काफी चोरी के वाहन बरामद होने की उम्मीद है।
तरीका वारदातः- गैंग के मुख्य आरोपी सरजीत, जफरूदीन, केशव तीनो गांव से मजदुरी पर अन्य 3-4 साथीयो के साथ जयपुर या अन्य बडे शहरो में आते है तथा साथीयो को हाईवे के आस पास खडा कर हाईवे के आस पास वाले ईलाको में प्रवेश करके वहा से मकानो, दुकानो, ओधोगिक फर्मो के सामने सुनी खडी मोटर साईकिलो का मास्टर चाबी से लोक खोलकर ऑन कर हाईवे पर खडे अपने साथीयो को देकर एक-एक करके उन्हे गांव रवाना कर देते है। तथा अन्त में स्वयं भी उक्त तरीके से मोटर साईकिल चोरी कर ले जाते है। तथा गांव जाकर साथीयो को उनकी मजदुरी के पैसे देकर चोरी के वाहन स्वयं प्राप्त कर लेते है तथा उनके इंजन नम्बर चैचिस नम्बर गलेण्डर से मिटा कर उन्हे मेवात ईलाके में खुर्द बुर्द कर देते है। उक्त गैंग एक साथ 6-7 मोटर साईकिले चोरी करके लेकर जाते है।
  • Powered by / Sponsored by :