मुख्यमंत्री की सतत् निगरानी में बाढ़ राहत कार्य जारी, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर अब तक 1050 लोगों को सुरक्षित निकाला

  मुख्यमंत्री की सतत् निगरानी में बाढ़ राहत कार्य जारी, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर अब तक 1050 लोगों को सुरक्षित निकाला

  जयपुर, 28 जुलाई। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे प्रदेश के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की सतत् निगरानी और समीक्षा कर रही हैं। जालोर, सिरोही, पाली, राजसमंद और बाड़मेर जिलों में राज्य सरकार और जिला प्रशासन रात-दिन राहत कार्यों में जुटे हैं। इन जिलों में अभी तक 1050 से अधिक प्रभावित व्यक्तियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। जालोर, सिरोही, पाली और बाड़मेर में प्रभावित व्यक्तियों को सुरक्षित ठहराने के लिए 20 विशेष राहत शिविर लगाए गए हैं। इन शिविरों में अब तक 525 से अधिक व्यक्तियों को ठहराकर राहत प्रदान की गई है।
जालोर में 528, सिरोही में 235, पाली में 165, बाड़मेर में 120 और राजसमंद में 3 व्यक्तियों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सुरक्षित बचाया गया है। दूसरी और मवेशियों को भी सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। रास्ते अवरुद्ध होने के कारण जालोर के बाढ़ग्रस्त स्थानों तक एनडीआरएफ की टुकड़ी एवं नावों को हैलीकॉप्टर द्वारा राहत कार्यों के लिए भिजवाया गया।
एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना लगातार कर रहीं बचाव कार्य
बाढ़ प्रबन्धन, राहत एवं बचाव कार्यों के लिए इन जिलों में एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की चार-चार टीम, सीआरपीएफ की एक तथा सेना की तीन टीमें, होमगार्ड सदस्यों तथा स्थानीय टीमों के साथ निरन्तर कार्य कर रही हैं। राहत कार्यों के लिए वायु सेना के दो हैलीकॉप्टर भी लगाए गए हैं। जिला प्रशासन तथा स्थानीय सहयोग से बाढ़ प्रभावितों को लगातार फूड पैकेट तथा दवाइयों सहित आवश्यक सामग्री वितरित की जा रही है।   
  • Powered by / Sponsored by :