आदर्श आचार संहिता को कड़ाई से लागू करने की मॉंग

आदर्श आचार संहिता को कड़ाई से लागू करने की मॉंग

जयपुर, 04 अक्टूबर। राजस्थान प्रदेश कांर्ग्रेस कमेटी का उच्च स्तरीय शिष्टमण्डल पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री दीपेन्द्रसिंह शेखावत के नेतृत्व में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्वनी भगत से सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में मिला एवं कांग्रेस की तरफ से दो ज्ञापन सौंपे गये। शिष्टमण्डल में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री मुमताज मसीह, प्रदेश महासचिव सुशील शर्मा एवं विधि व मानवाधिकार विभाग के प्रदेश सचिव श्री शेरसिंह महला व श्री रियासत अली खान शामिल थे।
श्री दीपेन्द्रसिंह शेखावत ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कहा कि पिछले धौलपुर उप चुनाव व अन्य उप चुनावों में जिस तरह ईवीएम मशीनों में गड़बडियां पाई गई, दूसरी पार्टी का बटन दबाने से भाजपा की पर्चियां निकलने से लोगों में ईवीएम मशीनों को लेकर अविश्वास पनपा है, इसलिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी चाहती है कि ईवीएम मशीनों के साथ वीवीपी पेड मशीनें लगाई जायें जिससे मतदाता को अपना वोट डालते हुए दिख सके कि उसने अपना वोट किसको दिया है और वीवीपी पेड का समय 7 सैकण्ड से 13 सैकण्ड किया जाए।
सुशील शर्मा ने बताया कि दूसरे ज्ञापन में आदर्श आचार संहिता को कड़ाई से लागू करने की मॉंग की गई है। उन्होंने बताया कि जिस तरह धौलपुर उप चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग हुआ, मंत्री व मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना नहीं की, यह स्थिति चिंताजनक है इसलिए पैरा मिलेट्री फोर्स लगाई जाए, लम्बे समय से लगे हुए अधिकारियों को हटाया जाए और ज्यादा केन्द्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये जाये जिससे धनबल व प्रशासनिक अधिकारों का दुरूपयोग रोका जा सके।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस शिष्टमण्डल को आश्वस्त किया कि इस मॉंग पत्र को भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित किया जाएगा तथा निष्पक्ष व निर्भय चुनाव हो इसको सुनिश्चित किया जायेगा।
  • Powered by / Sponsored by :