राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक

जयपुर, 10 अक्टूबर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, इन्दिरा गॉंधी भवन, जयपुर पर सम्पन्न हुई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई दी तथा पार्टी व संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के संगठन चुनावों की प्रक्रिया चल रही है जिसके तहत् राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों का चयन हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरे देश के कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि श्री राहुल गॉंधी पार्टी की बागडोर को सम्भालकर सभी कांग्रेसजनों का मार्गदर्शन करें। श्री गॉंधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी एक मजबूत विपक्ष के रूप में निरंकुश भाजपा सरकार का डटकर मुकाबला कर रही है तथा आम जनता की आवाज को बुलंद कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयोजित हुए कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर में श्री राहुल गॉंधी उपाध्यक्ष बने थे जो हमारे प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों के लिए बड़े सौभाग्य की बात है और अब हम सभी कांग्रेसजन चाहते हैं कि श्री राहुल गॉंधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ग्रहण करें।
श्री पायलट ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी प्रतिनिधियों की ओर से सर्वसम्मत प्रस्ताव रख कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद ग्रहण करने के लिए अनुरोध किया जिसका अनुमोदन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री मोहन प्रकाश ने किया। इसी प्रकार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्वाचन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गॉंधी एवं उपाध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी को अधिकृत करने हेतु सर्वसम्मत प्रस्ताव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ. सी. पी. जोशी ने रखा जिसका अनुमोदन वरिष्ठ विधायक श्री प्रद्युम्रसिंह ने किया।
प्रदेश से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गॉंधी एवं उपाध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी को अधिकृत करने हेतु सर्वसम्मत प्रस्ताव नेता प्रतिपक्ष श्री रामेश्वर डूडी ने रखा जिसका अनुमोदन पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगन्नाथ पहाडिया ने किया। उक्त तीनों प्रस्तावों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से पारित किया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश निर्वाचन अधिकारी श्री केवलसिंह ढिल्लो ने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश निर्वाचन अधिकारी के रूप में मैंने अनुभव किया है कि जिस मजबूती के साथ कांग्रेस पार्टी प्रदेश में काम कर रही है उससे आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की सरकार निश्चित रूप से बनेगी। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान सबसे रायशुमारी कर आम सहमति बनाई गई जो बताता है कि कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता संगठन को मजबूत करने में अपना योगदान दे रहा है।
  • Powered by / Sponsored by :