रामनगरिया पुलिस की बडी कार्यवाही, राजूलाल मीना की हुई हत्या का चंद घण्टों में किया खुलासा

रामनगरिया पुलिस की बडी कार्यवाही, राजूलाल मीना की हुई हत्या का चंद घण्टों में किया खुलासा

जयपुर, 02 दिसम्बर 2022, रविवार। श्रीमान् पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व डॉक्टर राजीव पचार IPS ने बताया की पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व पर दिनांक 29.09.2022 की रात को मृतक राजूलाल मीना अपनी कार वॉक्सवैगन में अक्षयपात्र मंदिर के सामने मृत मिला, जिसकी हत्या के किये जाने के सम्बन्ध में परिजनों को आषंका थी। जिस पर उक्त मामले की गंभीरता को देखते हुये श्री अवनीश कुमार IPS अति0 पुलिस उपायुक्त, जयपुर, पूर्व के मार्गदर्शन में, श्री रामनिवास विष्नोई, सहायक पुलिस आयुक्त, सांगानेर, जयपुर पूर्व के सुपरविजन में, श्री राजेश शर्मा पु0नि0 के नेतृत्व में पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व पर निम्नलिखित टीम का गठन किया गया।
गठित टीमः-
01. राजेश शर्मा पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व।
02. गंगासहाय सहायक उप निरीक्षक पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व।
03. राजेश कुमार कानि0 7730 पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व।
04. गजानंद कानि0 8834 पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व।
05. परमानंद कानि0 7622 पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व।
06. विक्रम कुमार कानि0 8899 पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व।
घटना का विवरणः-
प्रिवादी श्री विष्णु मीना पुत्र श्री कानाराम ने उपस्थित थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व होकर एक रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि ‘‘ मेरा भाई राजूलाल मीना जो कि अपनी कार से दिनांक 29.09.2022 को समय 09.30 ए0एम0 पर रावत पब्लिक स्कूल के सामने, सेक्टर 17, प्रतापनगर जयपुर अपने घर से निकला था, जो शाम तक घर
नहीं आया। जिसको परिजनों ने तलाश किया तो अक्षयपात्र मंदिर के सामने महल रोड जगतपुरा जयपुर पर अपनी कार में रात्रि करीब 12.30 ए0एम0 पर मृत मिला है, जिसकी हत्या किये जाने का संदेह है।
गठित टीम द्वारा किये गये प्रयास व विशेष भूमिका :-
मामले के खुलासे के लिये श्री राजेश शर्मा पु0नि0 थानाधिकारी पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व के नेतृत्व में गठित की गई टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया। संदिग्धान की मोबाईल कॉल डिटेल का विष्लेषण किया गया। मुखबीर मामूर किये गये। परम्परागत तरीके से करीब मृतक के बैठने के स्थानों पर गुप्त रुप से जानकारी प्राप्त की गई तो सामने आया कि मृतक राजूलाल मीना जो कि प्रोपर्टी का व्यवसाय करता था के साथ अंतिम बार उसके जीजा दिनेश कुमार मीना को देखा गया था, जिस पर अभियुक्त दिनेश कुमार मीना को डिटेन किया जाकर पूछताछ की गई तो अभियुक्त दिनेश कुमार मीना द्वारा नशा शराब में आपस में झगडा हो जाने पर मृतक राजूलाल मीना की गला घोंट कर हत्या किये जाना स्वीकार किया। उक्त मुल्जिम को गिरफ्तार करवाने में पुलिस थाना रामनगरिया जयपुर पूर्व के श्री गंगासहाय सहायक उप निरीक्षक व श्री राजेश कुमार कानि0 7730 की विशेष भूमिका रही।
विशेष विवरण :-
मृतक राजूलाल मीना का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया गया जिनके द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक राजूलाल मीना की मृत्यु प्रथम दृष्ट्या गला घोंट के किये जाना बताया, जिस पर गठित टीम के अथक प्रयासों से घटना का खुलासा चंद घण्टों में किया जाकर मुल्जिम दिनेश कुमार मीना को गिरफ्तार किये जाने में सफलता प्राप्त की। मृतक राजूलाल मीना रिश्तें में अभियुक्त दिनेश कुमार मीना का जीजा लगता था जिसके द्वारा मृतक से करीब 03 माह पूर्व 01 लाख रुपये उधार लिये थे, जिनको वापिस किये जाने की बात को लेकर मृतक व अभियुक्त में मृतक की कार में ही झगडा हो गया जिस पर अभियुक्त दिनेश कुमार मीना द्वारा आवेश में आकर मृतक राजूलाल मीना की गला घोंटकर हत्या कर फरार हो गया।
  • Powered by / Sponsored by :