विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन गिरोह के सक्रिय दो सदस्यों को अवैध हथियारों सहित पकड़ा

विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन गिरोह के सक्रिय दो सदस्यों को अवैध हथियारों सहित पकड़ा

जयपुर, 15 जून। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने मानसरोवर थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के सहयोग से विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन गिरोह से जुड़े दो सक्रिय सदस्यों को दबोच कर कई अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए दोनों बदमाश बहरोड जिले में सक्रिय है। जयपुर में किसी अप्रिय वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, उससे पहले ही एजीटीएफ ने इन्हें दबोच लिया।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश राहुल बड़ावास उर्फ अटैक पुत्र कैलाश चन्द दर्जी (29) गांव बड़ावास थाना कोटपूतली एवं विशाल यादव उर्फ विक्की पुत्र फूलचंद (33) गांव लाड़ीपुरा थाना रायसर जिला जयपुर ग्रामीण हाल दिव्या रेजिडेंसी मांग्यावास थाना मानसरोवर क्षेत्र के रहने वाले हैं।
बदमाश राहुल बड़ावास के पास से एक पिस्टल, दो देशी कट्टे, दो कारतूस, एक मैगजीन व औरा कार तथा विशाल यादव उर्फ विक्की के पास से एक पिस्टल मय मैगजीन, एक जिंदा कारतूस व अर्टिगा कार बरामद की गई हैं। अवैध हथियार के साथ जयपुर में पकड़े गए यह दोनों बदमाश किसी वारदात की फिराक में थे। इस संबंध में थाना पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।
एडीजी एमएन ने बताया कि राज्य में सक्रिय आपराधिक गिरोह एवं उनके सक्रिय सदस्यों, वांटेड क्रिमिनल्स एवं अवैध गतिविधियों में लिप्त बदमाशों के बारे में आसूचना संकलन के लिए डीआईजी योगेश यादव एवं एजीटीएफ के एडिशनल एसपी विद्या प्रकाश के सुपरविजन में टीमों को राज्य के अलग-अलग शहरों में भेजा गया है।
एमएन ने बताया कि टीम प्रभारी इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत को इनके बारे में इनपुट मिला था। टीम के सदस्य हैड कांस्टेबल हेमंत शर्मा व कांस्टेबल भूपेंद्र शर्मा द्वारा इसे डवलप कर पुख्ता किया गया। इसके बाद मानसरोवर थाना पुलिस को सूचना देकर उनके सहयोग से एजीटीएफ की टीम ने मानसरोवर थाना क्षेत्र के भारत माता सर्कल के पास से बदमाश राहुल बड़ावास उर्फ अटैक को तथा भृगु पथ से बदमाश विशाल यादव उर्फ विक्की को अवैध हथियारों सहित धर दबोचा।
लॉरेंस बिश्नोई व विक्रम गुर्जर के गुर्गे हरि बॉक्सर ने मध्य प्रदेश से दिलवाये थे हथियार
पकड़े गए दोनों बदमाश लूट, डकैती, मारपीट, फिरौती, जानलेवा हमला, फायरिंग इत्यादि की घटनाओं में शामिल है। इनके विरुद्ध विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज है। अवैध हथियारों के संबंध में पूछताछ में सामने आया कि इन दोनों बदमाशों को लॉरेंस बिश्नोई व विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन के गुर्गे हरि बॉक्सर ने मध्य प्रदेश के खंडवा में देशनोक के एक व्यक्ति से व्हाट्सएप पर कॉल कर हथियार दिलवाए थे।
एडीजी ने बताया कि एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन में की गई इस कार्रवाई में इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत की विशेष भूमिका व हैड कांस्टेबल हेमंत शर्मा व कांस्टेबल भूपेंद्र शर्मा का तकनीकी सहयोग रहा। टीम में शामिल हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, रामनिवास व कमल, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह एवं चालक दिनेश शर्मा का भी सहयोग रहा। दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी एसएचओ मानसरोवर राजेश गोदारा मय टीम द्वारा की गई।
  • Powered by / Sponsored by :