प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत 16 पंचायत समितियों शिविरों में समस्याओं का निस्तारण

प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत 16 पंचायत समितियों शिविरों में समस्याओं का निस्तारण

जयपुर, 12 अक्टूबर। जिला कलेक्टर श्री अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि मंगलवार को 16 पंचायत समितियों की विभिन्न ग्राम पंचायतों पर प्रशासन गांवों के संग अभियान 2021 के तहत शिविर लगाए गए तथा मौके पर ही आमजन की समस्याओं को निस्तारित किया गया।
मंगलवार को ग्राम पंचायत गोकुलपुरा, कुंथाडा, आनंदपुरा, हरवाड़ा, लखेर ,डांगरवाड़ा, राम्यावाला, फतेहपुरा, मुंडिया गढ़, पचाला, चतुर्भुज, बजरंगपुरा ,शाहपुरा, फतेहपुरा खुर्द में शिविर लगाए गए तथा वर्षों से लंबित प्रकरणों को एक ही छत के नीचे निस्तारित किया गया।
इसके अतिरिक्त जोबनेर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बोबास एवं मोजमाबाद पंचायत समिति की उगरियावास ग्राम पंचायत पर भी शिविर लगाये गए। षिविर में आमजन की 22 विभागां से संबंधित प्रकरणों जैसे पट्टे, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, पंजीयन, ई श्रम कार्ड आदि जारी किए गए।
शिविर में आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण के साथ-साथ आमजन को जागरुक किए जाने का कार्य भी किया जा रहा है। महिला हैल्पलाइन, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, बेटी बचाओं बेटी पढाओं योजना, इंदिरा महिला शक्ति उद्यम प्रोत्साहन योजना, इंदिरा महिला शक्ति कौषल सामर्थ्य योजना आदि के बारे में षिविर में आने वाले आमजन को जागरुक किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मंगलवार को आमेर पंचायत समिति की लखेर ग्राम पंचायत में षिविर के दौरान एक साथिन की नियुक्ति भी की गई।
कोटपूतली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चतुर्भुज में सूचना का अधिकार दिवस मनाया गया। अति. जिला कलक्टर श्री जगदीश आर्य ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सूचना के अधिकार के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। शिविर में श्रम कार्ड भी जारी किये गये। इस दौरान कोटपूतली उपखण्ड अधिकारी श्रीमती टी.शुभमंगला, विकास अधिकारी श्रीमती शशिबाला एवं तहसीलदार श्री सूर्यकांत शर्मा के साथ अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।
  • Powered by / Sponsored by :