आरएसएस समाज में छुपी हुई दीमक है जो जहर फैलाकर समाज को खोखला करने का कार्य कर रहा है : डोटासरा

आरएसएस समाज में छुपी हुई दीमक है जो जहर फैलाकर समाज को खोखला करने का कार्य कर रहा है : डोटासरा

जयपुर, 27 अप्रेल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ स्वयं को सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था बताकर समाज में झूठे एवं भ्रामक तथ्य फैलाकर समाज को बांटने तथा भाई को भाई से लड़ाने का कार्य कर रहा है। आरएसएस समाज में छुपी हुई दीमक है जो जहर फैलाकर समाज को खोखला कर रहा है।

उक्त विचार राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने नागौर जिले के लाडनूं स्थित कुशलपुरा में राउमावि के निर्मित भवन के शिलान्यास समारोह में आम जनता को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर्दे के पीछे रहकर सत्ता का उपयोग करता है, इसलिये जवाबदेही से बचने हेतु सीधी राजनीति में भाग नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर आरएसएस की प्रतिक्रिया नहीं आती है जबकि लोगों की भावनाओं को भडक़ाने, भाई से भाई को लड़ाने, सामाजिक समरसता को नष्ट करने का कार्य आरएसएस द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विफलताओं को ढकने के लिये आरएसएस के स्वयंसेवक धर्म के नाम पर उन्माद फैलाने का कार्य करते हैं तथा सत्ता प्राप्ति के लिये साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाडऩे में सबसे आगे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार समस्त मोर्चों पर विफल हो गई है। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल-डीजल एवं रसाई गैस के दामों में हो रही बेतहाशा बढ़ोत्तरी केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार से किसान, युवा, महिला, व्यापारी सहित समाज के सभी वर्ग त्रस्त है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने युवाओं को प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार देने, किसानों की आय दोगुनी करने, देश की सीमाओं को सुरक्षित करने तथा देश में मंहगाई कम करने के अपने वादे की अनदेखी कर जनता से विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार आम लोगों की दु:ख एवं तकलीफे दूर करने की बजाये चंद पूंजीपति मित्र जो भाजपा को चंदा देते हैं को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रही है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण केन्द्र सरकार द्वारा पारित किसानों की कृषि एवं आमदनी पर चोट पहुंचाने वाले तीन काले कृषि कानून है जिसे किसानों के लम्बे संघर्ष के पश्चात् केन्द्र सरकार को राष्ट्र से माफी मांगते हुए वापस लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने लोगों को राजेगार देने की बजाए नोटबंदी कर देश के करोड़ो लोगों के रोजगार एवं व्यापार चौपट कर दिये।

श्री डोटासरा ने कहा कि एक तरफ केन्द्र की भाजपा सरकार है जो जनता के हित में एक कार्य व उपलब्धि नहीं बता सकती, दूसरी ओर राजस्थान प्रदेश की कांग्रेस सरकार है जो लगातार जनहित में लोककल्याणकारी फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित करने हेतु पुरानी पेंशन स्कीम लागू की, जनता को ईलाज के खर्च से राहत मिले इस हेतु मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना लागू कर 10 लाख रूपये तक के ईलाज की नि:शुल्क व्यवस्था की है। साथ ही आमजन को राहत प्रदान करने हेतु 50 यूनिट तक बिजली फ्री देने की घोषणा की है, उससे अधिक उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं को राज्य सरकार बिजली बिलों में सब्सिडी दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों के कर्ज माफ कर किसानों को राज्य सरकार ने राहत प्रदान की तथा कृषि कनेक्शनों के बिजली बिलों पर 12000 रूपये प्रतिवर्ष की सब्सिडी दी जा रही है जिसके परिणामस्वरूप अधिकांश किसानों के बिजली के बिल 0 आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु दो हजार से अधिक अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गॉंधी स्कूल खोले जा रहे हैं तथा 100 से अधिक नये कॉलेज खोले जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश के विकास एवं जनकल्याण हेतु एक से एक सामाजिक सुरक्षा की योजनाएं अपने बजट में घोषित की तथ पहला अवसर है जब राजस्थान के बजट की घोषणायें माह दिसम्बर में ही 70 से 80 प्रतिशत तक पूर्ण कर ली गई। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार में एक लाख से अधिक युवाओं को नौकरी प्रदान कर दी है, सवा लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है तथा इस वर्ष के बजट में एक लाख और युवाओं को नौकरी देने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के शासन में किसान, युवा, महिला, दलित, व्यापारी सहित सभी वर्ग लाभान्वित हुए हैं तथा शिक्षा, कृषि, चिकित्सा सहित सभी क्षेत्रों में राजस्थान ने विकास के नये आयाम प्राप्त किये हैं।
श्री डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम जनता की हर दु:ख तकलीफ में उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता केवल वादा करने के लिये जनता के बीच आते हैं जबकि कांग्रेस अपने कार्य के दम पर जनता के बीच जाती है। उन्होंने कहा कि आम जनता की सेवा में कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता कोई कसर नहीं छोड़ेंगे तथा राजस्थान को देश के सबसे विकसित प्रदेश बनाने का कार्य करेंगे।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ के गनेड़ी, मेड़तियों की ढाणी, माधवपुरा, मंगलूना, जाजोध, रोरू बड़ी तथा कृपाराम की ढाणी सहित अनेक गॉंवों में दौरा कर सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हुए।
  • Powered by / Sponsored by :