पं.दीनदयाल उपाध्याय शिविरों में चिन्हित दिव्यांगों को 14 व 15 मार्च को उपकरणों का वितरण

पं.दीनदयाल उपाध्याय शिविरों में चिन्हित दिव्यांगों को 14 व 15 मार्च को उपकरणों का वितरण

जयपुर 7 मार्च। जिले में पं.दीनदयाल उपाध्याय शिविरों में चिन्हित दिव्यांगों को जिला प्रशासन एवं भगवान महावीर विकलांग समिति द्वारा मालवीय नगर में 14 व 15 मार्च को ट्राई साईकिल, हियरिंग एड सहित अन्य उपकरणों का वितरण किया जायेगा। इसके पश्चात् जिले की विभिन्न पंचायत समितियों में चिन्हित दिव्यांगों को उनके पंचायत क्षेत्र में ही विकास अधिकारियों द्वारा 16 मार्च को उपकरणों का वितरण किया जायेगा।
जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने पं.दीनदयाल उपाध्याय शिविरों में चिन्हित दिव्यांगों को उपकरण वितरण के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में सभी विकास अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 16 से 22 मार्च के मध्य पंचायत समिति स्तर पर आयोजित किये जाने वाले वितरण शिविरों में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, सरपंच, प्रधान व विधायकगण को आमंत्रित कर उनके क्षेत्र के चिन्हित दिव्यांगों को उपकरण ट्राईसाईकिल व व्हील चेयर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। शेष उपकरण भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति परिसर में कैम्प दिवस को ही वितरित किये जायेंगे।
बैठक में बताया गया कि जिले में एक जून से 12 दिसम्बर तक आयोजित पं.दीनदयाल उपाध्याय शिविरों में चिन्हित दिव्यांगों की सूची तैयार कर सभी विकास अधिकारियों को उपलब्ध करा दी गयी है। बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि सभी विकास अधिकारी ग्राम पंचायतवार ग्राम सेवकों से चिन्हित दिव्यांगों से सम्पर्क कर उनकी सहमति लें।
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आलोक रंजन, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर (पूर्व) डॉ. बी.डी कुमावत, पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा पंचायत समितियों के विकास अधिकारी उपस्थित थे।