जयपुर स्मार्ट सिटी के सहयोग से जयपुर मिलिट्री स्टेशन को स्मार्ट आर्म्ड फोर्सेज स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा

जयपुर स्मार्ट सिटी के सहयोग से जयपुर मिलिट्री स्टेशन को स्मार्ट आर्म्ड फोर्सेज स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा

जयपुर, 21 दिसंबर। जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवि जैन की अध्यक्षता में जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यालय में गुरुवार को साउथ वेस्टर्न कमांड के सीनियर अधिकारियों विशेष रूप से आर्मी ब्रिगेडियर्स और कर्नल्स के साथ एक बैठक आयोजित की गई।
बैठक में ब्रिगेडियर वीएस राठौड़, ब्रिगेडियर संजय रिहानी, ब्रिगेडियर शीला, कर्नल केपी सिंह ने हिस्सा लिया।
बैठक के दौरान जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवि जैन ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करवाए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। बैठक में स्मार्ट सिटी के कार्यों से जयपुर शहर को होने वाले फायदों पर प्रकाश डाला गया।
बैठक के दौरान आर्मी ब्रिगेडियर्स और कर्नल्स ने जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्य करने के तौर-तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।
उल्लेखनीय है कि देश में कुछ अन्य सैन्य स्टेशनों के साथ-साथ जयपुर मिलिट्री स्टेशन को स्मार्ट आर्म्ड फोर्सेज स्टेशन के रूप में विकसित करने के लिए चुना गया है। इस कार्य को मूर्त रूप देने के लिए जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड पूर्ण सहयोग देगी।
आर्मी ब्रिगेडियर्स और कर्नल्स की टीम जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यों का गहन अध्ययन करने के बाद कमांड एरिया में उनका क्रियान्वयन करेगी। इससे जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को आर्मी के साथ ठोस कचरा प्रबंधन, सूचना और प्रौद्योगिकी तकनीक, स्मार्ट मोबिलिटी आदि के बारे में महत्वपूर्ण अनुभव साझा करने का अवसर मिलेगा।   
जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवि जैन ने बताया कि जल्दी की जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से भी एक टीम बनाकर कमांड एरिया में भेजी जाएगा और जयपुर मिलिट्री स्टेशन को स्मार्ट आर्म्ड फोर्सेज स्टेशन के रूप में विकसित करने में सहयोग किया जाएगा।
  • Powered by / Sponsored by :