एटीएम लूट के मुल्जिम गिरफ्तार चोरी व लूट की दो दर्जन वारदातों का खुलासा

एटीएम लूट के मुल्जिम गिरफ्तार चोरी व लूट की दो दर्जन वारदातों का खुलासा

जयपुर, 30 मई। सिरोही जिले में संपति संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिये पुलिस द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस थाना पालडी एम में 16 मई 2017 की रात्रि करीब 3.30 बजे मे पोसालिया एसबीआई एटीएम में हुई चोरी के मुल्जिमों को गिरफ्तार करने के साथ ही लूट की दो दर्जन वारदातों का खुलासा करने में भी पुलिस को सफलता हासिल हुई है।
जिला पुलिस अधीक्षक सिरोही श्री ओमप्रकाश ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि मारूती कार में सवार होकर आये अज्ञात लूटेरो ने एटीएम के चौकीदार श्री दशरथसिंह के साथ मारपीट की तथा उसका सामान लेकर फरार हो गये थे। इस पर पुलिस थाना पालडी एम में प्रकरण सं. 57/17 दर्ज किया गया ।
उन्होंने बताया कि वारदात की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला सिरोही के निर्देशानुसार एटीएम कक्ष के बाहर हुई इस वारदात को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए वृताधिकारी वृत सिरोही श्री भवानीसिंह के निर्देशन में श्री पबाराम थानाधिकारी पालडी एम, जितेन्द्रसिंह एएसआई, तुलसाराम हैडकानि., सोमाराम हैडकानि., भीखाराम कानि., तकनीकी विशेषज्ञ वीरेन्द्रसिंह व अशोककुमार की विशेष टीम का गठन कर पोसालिया तथा अन्य पडौसी क्षेत्रों में हुई वारदातों के बारे में पूछताछ के लिये अजयपाल पुत्र भुराराम जाति हरिजन, अर्जुन पुत्र हजारीमल जाति मेघवाल, अशोक पुत्र शंकरलाल जाति मेघवाल तथा दुर्गेश पुत्र तेजाराम मेघवाल निवासीगण जावाल थाना बरलूट को थाना लाकर पूछताछ करने पर इनके द्वारा अपना गुनाह कुबूल करने पर इन्हें गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वारदात में इनके द्वारा प्रयुक्त वाहन सेलेरियो कार व लूट व चोरी के वाहन तथा कई सौर ऊर्जा बैटरियां भी बरामद की गई है। उन्होंनं बताया कि पूछताछ पर उक्त अभियुक्तों ने बताया कि ये सुनसान स्थानों पर व्यक्तियो के साथ मारपीट कर सामान चुराने के अलावा मोटरसाईकिल, बैटरी चोरी करने तथा रात्रि में पेट्रोल पम्पों पर अपनी कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपये देकर फरार होने के आदी है।
अभियुक्तों ने 4 मोटरसाईकिल व करीब 60-70 सोलर बैटरियां चोरी करने की वारदात तथा 5 पेट्रोल पम्प पर बिना रुपये देकर पेट्रोल भरवाना कुबूल किया है। उक्त वारदात जिला सिरोही के पुलिस थाना बरलुट, पालडी एम, कालन्द्री, सिरोही कोतवाली व जिला जालोर के पुलिस थाना बागरा हल्का क्षेत्र में की गई वारदात के 5 वाहन व कई बैटरियां बरामद की गई तथा और कई वारदात का खुलासा होने का अंदेशा है। अभियुक्तगण को पुलिस रिमाण्ड पर लिया जायेगा ताकि अन्य और वारदात का पर्दाफाश किया जा सके।
  • Powered by / Sponsored by :