कश्मीर का युवा पत्थर नहीं पुस्तक उठाए, हथियार नहीं कलपुर्जे जोड़ने के साधन उठाए - गृह मंत्री अमित शाह

कश्मीर का युवा पत्थर नहीं पुस्तक उठाए, हथियार नहीं कलपुर्जे जोड़ने के साधन उठाए - गृह मंत्री अमित शाह

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने जम्मू-कश्मीर दौरे पर श्री नगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया । गृह मंत्री अमित शाह ने श्रीनगर में जनसभा के मंच पर पहुंचकर सबसे पहले वहां लगा बुलेट प्रूफ शीशा हटवाया। अमित शाह ने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर के लोगों से सीधा बात करना चाहते है | उन्होंने कहा कि अब संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं। अमित शाह ने कहा, "फारुख साहब ने भारत सरकार को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी। मैं घाटी के युवाओं से बात करना चाहता हूं। मैंने घाटी के युवाओं के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। घाटी, जम्मू और नए बने लद्दाख का विकास पाक़ीज़ा मकसद से उठाया गया है कदम है।

अमित शाह ने कहा कि बहुत लोगों ने सवाल उठाए कि धारा 370 हटने के बाद जम्मूकश्मीर के लोगों की ज़मीन छीन ली जाएगी । ये 3 परिवार सिर्फ अपनी सत्ता व भ्रष्टाचार हेतु विकास को बांध कर रखना चाहते हैं। इनका दर्द है कि इनकी सिफारिश के बिना कश्मीर के युवा को नौकरी कैसे मिल सकती है...मैं कहना चाहता हूँ कि जनाब अब ऐसे ही होगा । अमित शाह ने कहा कि आप सभी अपने दिल डर निकाल दीजिए अब जम्मू-कश्मीर के साथ अन्याय का समय समाप्त हो चुका है। अब कोई आपके साथ अन्याय नहीं कर सकता। अब जम्मू और कश्मीर दोनों का विकास होगा।

गृह मंत्री ने कहा कि मार्च 2020 से मार्च 2021 के बीच में देश और विदेश के 1.31 लाख पर्यटक जम्मू-कश्मीर में आए हैं, जो देश के आज़ाद होने के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है। अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त को कश्मीर में इंटरनेट की सेवाएँ बंद कर दी गई थी अगर इंटरनेट सेवाएँ बंद नहीं करते तो युवाओं को भड़काया जाता | जिससे नुकसान हमारे कश्मीरी भाईयों का होता । अमित शाह ने कहा कि मैं कश्मीर के युवाओं से अपील करने आया हूँ कि जिन्होंने आपके हाथ में पत्थर पकड़ाए थे, जिन्होंने आपके हाथ में हथियार पकड़ाए थे, उन्होंने आपका क्या भला किया? आप उनसे पूछिये वो लोग जहाँ की बात करते हैं वहाँ बिजली है क्या, पीने का साफ पानी है क्या, शौचालय, घर व गैस कनेक्शन है क्या? हम चाहते हैं कि कश्मीर का युवा पत्थर नहीं पुस्तक उठाए, हथियार नहीं कलपुर्जे जोड़ने के साधन उठाए और अपने जीवन को सवारें ।

गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज डॉ. श्यामा प्रसाद जी का स्वप्न पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री जी ने जम्मू-कश्मीर में विकास का जो नया युग शुरू किया है, इसे कोई रोक नहीं सकेगा । आज जम्मू-कश्मीर शांति, स्थिरता, विकास व समृद्धि के मार्ग पर चलकर आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में बढ़चढ़कर अपना योगदान दे रहा है। J&K की गरीब जनता को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर उनके जीवन में परिवर्तन लाने हेतु मोदी सरकार वचनबद्ध है।
श्रीनगर में अपनी विशाल जनसभा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी मंच से नीचे उतर कर वहां उपस्थित जनता से मिलने पहुंचे और उनका अभिवादन स्वीकार किया।
  • Powered by / Sponsored by :