पाकिस्तान से मंगवाई गई डेढ़ करोड़ रुपए कीमत की स्मैक बरामद, स्मैक तस्कर गिरफ्तार

पाकिस्तान से मंगवाई गई डेढ़ करोड़ रुपए कीमत की स्मैक बरामद, स्मैक तस्कर गिरफ्तार

हनुमानगढ़ 20 सितंबर। जिला स्पेशल टीम और थाना जंक्शन पुलिस ने ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मंगवाई गई डेढ़ करोड़ रुपए कीमत की स्मैक बरामद कर तस्कर ओमप्रकाश बावरी पुत्र हुकमाराम (44) निवासी चक्र 5 आरडब्ल्यूएम थाना रावतसर को गिरफ्तार किया है। चार-पांच महीने पहले आरोपी ने पाकिस्तानी तस्करों से 5 किलो स्मैक की डिलीवरी प्राप्त की थी। जिसमें से 1 किलो 420 ग्राम स्मैक की सप्लाई करने जाते समय सोमवार देर रात पुलिस ने पकड़ लिया।
हनुमानगढ़ एसपी अजय सिंह ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए आईजी रेंज ओमप्रकाश के निर्देश पर ऑपरेशन साहो चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत 19-20 सितंबर की मध्य रात थानाधिकारी जंक्शन अरुण चौधरी मय टीम द्वारा रात्रि गश्त के दौरान मक्कासर रोड से बाइक सवार तस्कर ओमप्रकाश बावरी को 1 किलो 420 ग्राम स्मैक समेत गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ में तस्कर ने बताया कि चार-पांच महीने पहले उसने अपने साथी अजय मटोरिया के साथ पाकिस्तानी तस्करों से अंतरराष्ट्रीय आईडी नंबर द्वारा संपर्क कर 5 किलो स्मैक ड्रोन के जरिए श्रीगंगानगर जिले में करणपुर तहसील के गांव 4 एफसी में प्राप्त की थी। जिसमें से 3 किलो स्मैक पाकिस्तानी तस्करों के कहने पर पंजाब के दो व्यक्तियों को सप्लाई की और शेष 2 किलो अपने पास रख ली। जिसमें से आधा किलो 16 डीडब्ल्यूडी रावतसर निवासी साथी गजानंद उर्फ गज्जू गरुड़ा को और 80 ग्राम रावतसर निवासी साथी अजय मटोरिया को दी थी। बाकी बची 1 किलो 420 ग्राम स्मैक को सप्लाई करने जा रहा था।
इससे पहले 49 किलो स्मैक मंगवा चुका है
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी तस्कर इससे पहले एक बार 8 किलो और एक बार 6 किलो स्मैक ड्रोन के जरिए पाकिस्तानी तस्कर मोटा से प्राप्त कर पंजाब में सप्लाई कर चुका है। इसके अतिरिक्त भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पाइप के माध्यम से 35 किलो स्मैक ओमप्रकाश और उसके साथी गजानंद उर्फ गज्जू ने प्राप्त किया और पाकिस्तानी तस्कर के कहे अनुसार पंजाब के तस्करों को सप्लाई कर दिया। अब तक यह तस्कर कुल 54 किलो स्मैक व हीरोइन पाकिस्तान से पाइप और ड्रोन कर जरिए मंगवा कर सप्लाई कर चुका है।
एसपी सिंह ने बताया कि आरोपी को थाना खाजुवाला जिला बीकानेर पुलिस द्वारा 26 जुलाई को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया गया था। जिसमे कोर्ट से जमानत पर चल रहा था। इस प्रकरण के अलावा भी उसके खिलाफ मारपीट व लूट के प्रकरण दर्ज है। आरोपी स्मैक का बड़ा तस्कर है, जो पाकिस्तानी तस्करों से लगातार संपर्क में रहकर मादक पदार्थों की तस्करी करता आ रहा है। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के समीपवर्ती गांव में रहकर बॉर्डर पार से स्मैक प्राप्त कर पंजाब, हरियाणा और राजस्थान इत्यादि स्थानों पर सप्लाई करता रहा है। जिसके बारे में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है।
  • Powered by / Sponsored by :