प्रदेश की 5 करोड़ से ज्यादा आबादी का हुआ वैक्सीनेशन, चिकित्सा मंत्री ने दी कार्मिकों को बधाई

प्रदेश की 5 करोड़ से ज्यादा आबादी का हुआ वैक्सीनेशन, चिकित्सा मंत्री ने दी कार्मिकों को बधाई

जयपुर, 13 सितंबर । कोरोना प्रबंधन के बाद कोरोना वैक्सीनेशन में भी प्रदेश अन्य राज्यों के लिए मिसाल बनता जा रहा है। सोमवार शाम 4 बजे तक प्रदेश की लक्षित आबादी में से 5 करोड़ से अधिक लोगों कोवैक्सीन की डोज लगा दी गई है ।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सभी चिकित्साकर्मियों और कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने कोरोना प्रंबधन के बाद वैक्सीनेशन में भी नजीर पेश की है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग के सभी कार्मिकों ने मनोयोग से वैक्सीनेशन का कार्य किया गया जिसकी वजह से 5 करोड़ से ज्यादा आबादी का वैक्सीनेशन किया जा सका ।

डॉ. शर्मा ने बताया कि सोमवार शाम तक प्रदेश की लक्षित आबादी 5 करोड़ 14 लाख 95 हजार 402 लोगों में से 3 करोड़ 73 लाख लोगों को पहली तथा 1 करोड़ 27 लाख लोगों को दूसरी डोज सहित कुल 5 करोड़ 78 हजार 73 कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की आधी आबादी के एक डोज लगने से हालांकि कोरोना संक्रमण की आशंका तो कम हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए विशेष सतर्कता बनाये रखने की आवश्यकता है । उन्होंने आमजन से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बाहर निकलने से पहले मास्क लगाने, भीड़भाड़ में कम से कम जाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और बार-बार साबुन से हाथ धोने को आदत बनाने का आव्हान किया है।
  • Powered by / Sponsored by :