जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एसपी ने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एसपी ने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

धौलपुर, 12 अक्टूबर। जिले में आगामी 20 अक्टूबर को होने वाले जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल और जिला पुलिस अधीक्षक केशर सिंह शेखावत ने राजाखेड़ा क्षेत्रा के करीब एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पेयजल, फर्नीचर, शौचालय की पर्याप्त सुविधा तथा मतदान दलों हेतु भोजन व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त बेरिकेड्स लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालयों में स्थित मतदान केंद्रों पर रोड़ी, बजरी तथा पत्थरों सहित निर्माण सामग्री को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान बूथ पर दिव्यांग, बुजुर्ग मतदाताओ के लिए भी रैम्प और व्हीलचेयर की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तथा भयमुक्त वातावरण में मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने हेतु कड़ी सुरक्षा के इंतजामात करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि मतदाता मतदान के दौरान अपने साथ वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधारकार्ड तथा अन्य वैध पहचान पत्रा लाये। उन्होंने मतदान के दौरान कोविड अनुरूप व्यवहार की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी प्रदान किये।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अलग से जाब्ता लगाया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर शांति पूर्ण ढंग से मतदान समपन्न कराने के लिए प्रत्येक मतदान बूथ पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता लगाया गया है तथा आवश्यकता पड़ने पर स्पेशल टास्क फोर्स कमाण्डों रिजर्व किये गए है। शान्तिपूर्ण मतदान हो इसके लिए पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है।
राजाखेड़ा क्षेत्रा के इन मतदान केंद्रों का किया दौरा-
जिला कलक्टर तथा जिला पुलिस अधीक्षक ने राजाखेड़ा के महदपुरा, चीलपुर, सामोर,लालपुर रहसैना, बसैयलालू, मढाभाऊ, मरैना, अनन्दापुरा, हथवारी, मछरिया, बसई कारे तथा चौहान पूरा स्थित मतदान केंद्रों का दौरा किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी राजाखेड़ा देवी सिंह, पुलिस उपाधीक्षक मनिया मनोज गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
  • Powered by / Sponsored by :