राह चलते व्यक्तियों की आखों में मिर्ची डालकर लूट करने वाले गिरोह का सरगना विष्णु शर्मा सहित गैंग का 1 अन्य सदस्य भी गिरफ्तार

राह चलते व्यक्तियों की आखों में मिर्ची डालकर लूट करने वाले गिरोह का सरगना विष्णु शर्मा सहित गैंग का 1 अन्य सदस्य भी गिरफ्तार

जयपुर, 20 सितम्बर । पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) श्री हरेन्द्र कुमार ने बताया कि ‘‘ जिला जयपुर दक्षिण से गुजरने वाले रिंगरोड पर राह चलते व्यक्तियों की आखों में मिर्ची डालकर उनसे लूट की वारदातों के अपराधों पर अंकुश लगाने हेतू प्रभावी कार्यवाही करने हेतू संबंधित थानाधिकारियों को निर्देशित किया जाकर चाकसु सर्किल में श्री अवनीष कुमार अति0 पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण के निर्देशन में श्रीदेवी सहाय, आरपीएस, सहायक पुलिस आयुक्त, चाकसु के मार्गदर्शन में पुलिस थाना सांगानेर सदर पर थानाधिकारी हरिपाल सिंह के नेत्तृव में श्री संग्राम सिह उ0नि0, मुज्जफर खानं हैड कानि 514, बुद्वराम कानि0 6098, शंकर लाल कानि0 6509, लादूराम 10018 की टीम का गठन किया जाकर रिगं रोड पर वारदात के स्थानों पर निगरानी जारी की गई ।

घटना का विवरण : - दिनांक 18.09.2021 को परिवादी श्री कृष्णवीर सिह व कपीलदेव ने दर्ज करवाया कि हम हमारी मोटर साईकिल से भरतपुर से जयपुर आ रहे थे । रास्ते में हमारी मोटरसाईकिल पन्चर होने के कारण हम पैदल ही मोटर साईकिल लेकर वाटिका रोड के नजदीक रिगं रोड की स्लिप लाईन से उतरकर जा रहे थे कि पिछे से बिना नम्बर प्लेट की स्कुटी तथा स्पलैण्डर पर 3-4 लडके आये तथा कहा कि कहा जा रहे हो तो हमने कहा कि गाडी पन्चर हो गई है तो उन्होने हमारा बैग छीनने का प्रयास किया जिनका मुकाबला करने पर हमारी आखों में मिर्ची का पाउडर डालकर मोबाईल व पर्स छीनकर भाग गये । आदि पर प्रकरण संख्या 586/21 धारा 392 आईपीसी में दर्जकर अनुसंधान आरम्भ किया गया ।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही :- गठित पुलिस टीम द्वारा सूचना पर अविलम्ब कार्यवाही करते हुये घटनास्थल व आसपास के होटलों व ढाबों के सीसीटीवी फुटेज की रिकार्डिग खंगाली गई । आसूचना व तकनीकी आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुये संदिग्ध आरोपी 1. विष्णु शर्मा 2. नमोनारायण मीणा को दस्तयाबकर घटना के संबंध में अनुसंधान किया गया । दस्तयाब आरोपीयान् द्वारा बताया गया कि उक्त घटना का मास्टरमाईड विष्णु शर्मा ही है तथा हमारा एक ओर साथी विकास पपडी उर्फ राहुल भी उक्त घटना में हमारे साथ ही था । हम कानोता रिगं रोड से लेकर अजमेर रिंगरोड तक कही भी घटना करते रहते है । आरोपी विकास पपडी उर्फ राहुल की तलाश हेतु गठित टीम द्वारा अनेक स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन सफलता हासिल नहीं हो पाई । आरोपीयान् सेलूट में उपयोग ली गई एक स्कुटी बरामद जाकर लूटी गई राशि सहित पर्स में रखे दस्तावेज बरामद किये गये ।
गिरफ्तार मुल्जिम का नाम पता :-
1. विष्णु शर्मा पुत्र श्री कैलाश चन्द शर्मा जाति बागडा ब्राहमण उम्र 21 साल निवासी ग्राम लुणियावास थाना खो नागोरियन जयपुर ।
2. नमोनारायण मीणा पुत्र श्रीलालाराम जाति मीणा उम्र 19 साल निवासी ग्रामनेवर खेडा थाना जमवारामगढ जिला जयपुर ।

तरीका वारदात : - आरोपीगण कानोता से अजमेर रोड तक रिगं रोड पर आने व जाने वाले व्यक्तियों की रैकी करते रहते है तथा सायंकाल व रात्रि के समय रिंगरोड के पुलिया के आसपास सर्विस लाईन पर जाने वाले वाहन या पैदल जा रहे व्यक्ति को उनके जाने के स्थान के संबंध में बातचीत में उलझाकर उनकी रैकी करते है तथा मौका पाकर उनसे छीना झपटी करते है तथा विरोध करने पर उनकी आखों में लालमिर्च का पाउडर डालकर उनसे लूटपाट कर अपने बिना नम्बरों के वाहनों से फरार हो जाते है । लूट में प्राप्त होने वाले रूपयों से शराब का नशाकर पुनः अन्य वारदात को अन्जाम देते है ।
  • Powered by / Sponsored by :