गहलोत सरकार का कुप्रबंधन, लंपी रोग से हजारों गायों की मौत - कर्नल राज्यवर्धन

गहलोत सरकार का कुप्रबंधन, लंपी रोग से हजारों गायों की मौत - कर्नल राज्यवर्धन

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत आज बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने विधानसभा क्षेत्र बानसूर में जन संवाद किया और विभिन्न ग्राम पंचायतों में सांसद कोष से करवाए गए विकास कार्यों का उद्घाटन कर 62 लाख रूपये से अधिक की और घोषणा की है। इस दौरान अनेक स्थानों पर भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और आम जन ने साफा माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।
कर्नल राज्यवर्धन ने बामनवास कांकड़ में 6 लाख रूपये से निर्मित सीसी सड़क, कानपुरा लॉज में 5 लाख रूपये से निर्मित सीसी सड़क, अजबपुरा के उपस्वास्थ्य केन्द्र में 5 लाख रूपये से निर्मित कमरे, गढी में 5 लाख रूपये से निर्मित सड़क, राजकीय उ.मा. विद्यालय खरकड़ी में 5 लाख रूपये से निर्मित कक्षा कक्ष, राजकीय उ.मा. विद्यालय चांदपुरी में 5 लाख रूपये से निर्मित कक्षा कक्ष, कोलाहेड़ा में 5 लाख रूपये से निर्मित सीसी सड़क एवं राजकीय उ.मा. विद्यालय विजयपुरा में 5 लाख रूपये से निर्मित कक्षा कक्ष का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बामनवास कांकड़ में 7 लाख, मुण्डावरा में 5 लाख, कानपुरा लॉज में 5 लाख, अजबपुरा में 7 लाख, गढ़ी में 7 लाख खरकड़ी में 6 लाख चांदपुरी में 7 लाख, कोलाहेड़ा में 8 लाख, नारायणपुर में 10 लाख एवं विजयपुरा में विकास कार्य हेतु सांसद कोष से राशि देने की घोषणा की।
इस अवसर पर कर्नल राज्यवर्धन ने कहा राजस्थान में लंपी रोग गायों पर कहर बन कर टूट रहा है, प्रदेश में रोजाना बड़ी संख्या में गोवंश दम तोड़ रहा है। यह सब गहलोत सरकार के कृप्रबंध का नतीजा है। विशेषज्ञों ने बताया है कि अगर समय पर दवाई और अच्छा भोजन दिया जाए तो मात्र दो प्रतिशत गाऐं ही इस बीमारी से हथाहथ हो सकती है। लंपी बीमारी से तडपती गायों को देखकर कष्ट होता है। आम जन गोवंश की अहायता के लिए आगे आ रहा है लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। इसमें भी कहीं ना कही तुष्टिकरण दिखाई देता है। मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश में लंपी बीमारी पर काबू कर लिया क्योंकी वहां पर संवेदनशील सरकार है।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा लोकतंत्र में केन्द्र और राज्य की सरकार गांव की प्रगति, युवाओं को आगे बढ़ने का मौका देने और आम आदमी का जीवन आसान बनाने का कार्य करती है। वर्तमान में केन्द्र की मोदी सरकार लगातार विकास के कार्य कर रही है, केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंच रहा है जिससे उनका जीवन आसान बन रहा है। इसके विपरीत प्रदेश की गहलोत सरकार स्वार्थ सिद्धि के लिए विकास कार्यों में राजनीति कर रही है इससे आमजन को नुकसान हो रहा है। प्रदेश सरकार 2019 से गांवों के विकास का पैसा रोककर बैठी हुई है, जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाने में राजस्थान सबसे पीछे है, कोरोना के समय आमजन को भडकाने का कार्य किया, गहलोत सरकार को जनता की नहीं सिर्फ कुर्सी की चिंता है जिस कारण प्रदेश में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है और आमजन डरा हुआ है।
सेवा पखवाड़ा के तहत आज पंचायत समिति कोटपूतली में दिव्यांगजनों एवं बीपीएल वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क सहायक अंग उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए चिन्हीकरण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 100 से अधिक दिव्यांगजनों एवं बीपीएल वरिष्ठ नागरिकों का परीक्षण किया। सभी को आवश्यकता अनुसार निःशुल्क सहायक अंग उपकरण प्रदान किए जाऐंगे। कल गुरूवार को पंचायत समिति भवन झोटवाड़ा में चिन्हीकरण शिविर का आयोजन किया जाऐगा।
  • Powered by / Sponsored by :