सीएम भजन लाल शर्मा की प्रधानमंत्री सहित केन्द्रीय मंत्रियों से शिष्टाचार भेंट, आगामी बजट सहित विभिन्न विकास परियोजनाओं पर हुई विस्तार से चर्चा

सीएम भजन लाल शर्मा की प्रधानमंत्री सहित केन्द्रीय मंत्रियों से शिष्टाचार भेंट, आगामी बजट सहित विभिन्न विकास परियोजनाओं पर हुई विस्तार से चर्चा

जयपुर, 17 जून। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित विभिन्न केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। शर्मा ने सर्वप्रथम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके राजकीय निवास पर शिष्टाचार भेंट की। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्रियों मनोहर लाल खट्टर, भूपेन्द्र यादव, श्रीमती निर्मला सीतारमण, जे.पी. नड्डा और हरदीप सिंह पुरी से भी मुलाकात की।

केन्द्रीय उर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री से भेंट—
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय उर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से राजस्थान में ऊर्जा के नए स्रोतों की वृद्धि, उनके आधुनिकीकरण और नवीन तकनीक के उपयोग सहित विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

केन्द्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री से मुलाकात—
मुख्यमंत्री शर्मा केन्द्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द यादव से भी मिले। मुलाकात के दौरान उन्होंने यादव के साथ राजस्थान से संबंधित पर्यावरण तथा जलवायु से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर सकारात्मक चर्चा की।

मुख्यमंत्री की केन्द्रीय वित्त मंत्री से मुलाकात—
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से उनके राजकीय निवास पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने श्रीमती सीतारमण के साथ राजस्थान के आगामी बजट को लेकर सार्थक चर्चा की तथा उनसे मार्गदर्शन प्राप्त किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री से भेंट—
मुख्यमंत्री शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री जे.पी. नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री से मुलाकात—
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी से भी शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुरी से बाड़मेर रिफाइनरी एवं उसके पास औद्योगिक क्षेत्र के विकास हेतु विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री की यह मुलाकात पुरी के राजकीय आवास पर हुई।
  • Powered by / Sponsored by :