मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में हो सभी का रजिस्ट्रेशन - वर्मा

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में हो सभी का रजिस्ट्रेशन - वर्मा

चूरू, 20 सितंबर। जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने कहा है कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आमजन को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिहाज से अत्यंत महत्त्वपूर्ण योजना है, इसलिए इसमें अधिक से अधिक लोगों के रजिस्ट्रेशन के लिए समुचित प्रयास जरूरी हैं।
जिला कलक्टर सोमवार को अपने कक्ष में कोविड वैक्सीनेशन जिला टास्क फोर्स एवं आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि योजना का समुचित प्रचार-प्रसार करें और ज्यादा से ज्यादा निजी अस्पतालों को योजना से जोड़ें ताकि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार योजना का समुचित लाभ आमजन को मिले। जिला कलक्टर ने उपलब्धता के आधार पर कोविड वैक्सीन के प्रथम एवं द्वितीय डोज के संबंध में निर्देश दिए तथा ऑक्सीजन प्लांट को जल्द तैयार करवाने, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रबंधन, डोर टू डोर सर्वे आदि को लेकर विस्तृत चर्चा की और निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर की आशंका अभी समाप्त नहीं हुई है, इसलिए दवाओं की उपलब्धता और मानव संसाधन एवं अन्य व्यवस्था दुरुस्त रखें ताकि किसी प्रकार की विपरीत स्थिति पैदा होने पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सकें।
जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे बकाया बिजली बिलों का भुगतान करें और यदि उसके लिए राशि उपलब्ध नहीं है तो अपने विभाग से बजट की मांग करें। उन्होंने विद्युत निगम के अधिकारी से कहा कि किस विभाग में कितना बकाया है, उसकी सूचना तैयार कर प्रस्तुत करें। उन्होंने पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियंता से जल जीवन मिशन सहित पेयजल उपलब्धता के संबंध में फीडबैक लिया और गर्मियों में जल परिवहन के लिए लगाए गए टैंकरों के भुगतान के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जयपुर आरओबी के संचालन के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा तथा अन्य प्रस्तावित आरओबी पर चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही जिले में पेंचवर्क की स्थिति को लेकर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा। बैठक में आगामी दिनों में नहरी पानी की कम आपूर्ति के मध्येनजर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए।
इस दौरान एडिशनल एसपी योगेंद्र फौजदार, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, पीएमओ डॉ एफ एच गौरी, एडिशनल सीएमएचओ डॉ बीएल सर्वा, डीआरसीएचओ डॉ विश्वास मथुरिया, महिला एवं बाल विकास विभाग उपनिदेशक सीमा सोनगरा, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, सानिवि एसई सुनील कालानी, पीएचईडी एसई जेआर नायक, बजरंग हर्षवाल, डिस्कॉम के अनिल पूनिया, आईजीएनपी अधिकारी, कृषि उपनिदेशक दीपक कपिला सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :