जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने लोहसना बड़ा में प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण कर ग्रामीणों को पट्टे बांटे

जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने लोहसना बड़ा में प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण कर ग्रामीणों को पट्टे बांटे

चूरू, 14 अक्टूबर । लोहसना बड़ा के रमेश कुमार के लिए गुरुवार का दिन बेहद अच्छा रहा । पिछले 15 वर्ष से वह जो काम नहीं करवा पा रहा था, वह प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान बहुत आसानी से हो गया । रमेश कुमार के पास रहने के लिए जमीन तो थी लेकिन अपने ही घर का पट्टा उसके पास नहीं था । गुरुवार को हुए कैंप में जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने अपने हाथों से जब उसे घर का पट्टा सौंपा तो वह खुशी से फूले नहीं समा रहा था । पट्टा पाकर अभिभूत रमेश कुमार ने राज्य सरकार, जिला प्रशासन और शिविर प्रभारी अभिषेक खन्ना के प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह के शिविर हर साल होने चाहिए ताकि ग्रामीण अपने अटके हुए काम आसानी से करवा सकें ।

जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने शिविर के दौरान ग्रामीणों को पट्टे प्रदान किए । जिला कलेक्टर ने इस दौरान शिविर में विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए काउंटरों का निरीक्षण किया और दी जा रही सेवाओं के बारे में फीडबैक लेकर आवश्यक निर्देश दिए । जिला कलेक्टर ने अधिकारियों कर्मचारियों से कहा कि शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की परिवेदना का समुचित निस्तारण होना चाहिए । उन्होंने कहा कि निष्ठा और सकारात्मकता के साथ लोगों की समस्याओं का निस्तारण करें कि लोगों को शासन एवं प्रशासन की संवेदनशीलता का एहसास हो । जिला कलेक्टर ने कहा कि राज्यसरकार ने विशेष पहल करके प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग शिविरों का आयोजन करने का फैसला किया है, जिसका चूरू जिले में लोगों को भरपूर लाभ मिल रहा है।

शिविर प्रभारी एसडीएम अभिषेक खन्ना ने ग्रामीणों परिवेदनाओं का निस्तारण करते हुए कहा कि ग्रामीणजन खुद जितना जागरूक होंगे, उतना ही उनको शिविरों में विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ मिल सकेगा । खन्ना ने विभिन्न विभागों की ओर से शिविर में दिए जा रहे लाभ की जानकारी ग्रामीणों को दी और कहा कि शिविर ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं । विकास अधिकारी आनंद शर्मा ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी। शिविर में प्रधान दीपचंद राहड़, पूर्व प्रधान रणजीत सातड़ा, उप जिला प्रमुख महेंद्र सिंह, जिला परिषद सदस्य कमला कस्वां आदि ने भी निरीक्षण कर ग्रामीणों को शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए कहा । इस दौरान तहसीलदार पृथ्वी सिंह मौर्य, सहायक विकास अधिकारी सोहनलाल धायल, सरपंच, विनोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जन मौजूद रहे । तहसीलदार पृथ्वीसिंह मौर्य ने बताया कि 46 लोगों का नामांतकरण किया गया तथा 13 खातों के शुद्धिकरण किया गया । आपसी सहमति से 11 खातों के विभाजन किया गया तथा 48 जाति, मूल प्रमाण पत्र जारी किए गए ।
  • Powered by / Sponsored by :