ऑपरेशन मिलाप की कामयाबी, यूपी निवासी गुमशुदा मंदबुद्धि महिला को परिजनों से मिलाया

ऑपरेशन मिलाप की कामयाबी, यूपी निवासी गुमशुदा मंदबुद्धि महिला को परिजनों से मिलाया

बूंदी 10 जनवरी। जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन मिलाप के तहत थाना तालेड़ा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल कर यूपी निवासी एक मंदबुद्धि महिला को दस्तयाब कर नियमानुसार उसके पति को सौंप दिया। जिसने पुलिस की इस कार्रवाई की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और धन्यवाद दिया।
बूंदी एसपी जय यादव ने बताया कि 7 जनवरी को थाना तालेड़ा इलाके के खैरौली गांव में पुलिस को एक मंदबुद्धि महिला अकेले घूमते मिली। जिसे थाने पर लाकर पूछताछ की तो उसे केवल अपने गांव का नाम टिस्सा ही याद था। मामले को गंभीरता से लेते हुए रात को ही तालेड़ा थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने गांव के नाम के आधार पर जानकारी जुटाकर यूपी पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर टिस्सा गांव के बीट कांस्टेबल से संपर्क किया। गांव के बीट कांस्टेबल को महिला की फोटो भेजकर रात को ही महिला के पति से संपर्क करने में सफलता प्राप्त की।
महिला के पति मोहम्मद रजा से थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बात की तो उसने बताया कि उसकी पत्नी तहसीन को वह 5 जनवरी को दिल्ली शाहदरा हॉस्पिटल में डॉक्टर को दिखाने गया था जो वहां से लापता हो गई। मोहम्मद रजा के पास बूंदी आने के पैसे नहीं होने पर सीओ केशवरायपाटन शंकर लाल ने स्थानीय स्तर पर रजा के बूंदी आने की व्यवस्था करवाई। महिला को रात में सुरक्षार्थ वन स्टॉप सेंटर बूंदी में दाखिल करवाया गया।
एसपी यादव ने बताया कि रविवार की रात करीब 8 बजे थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह को पुनः सूचना मिली कि गांव अकतासा में एक मंदबुद्धि महिला घूम रही है। सूचना पर ड्यूटी अधिकारी राम सिंह व टीम को मौके पर भेजा। जहां सूचनाकर्ता ने बताया कि वह महिला हाईवे पर आने-जाने वाले वाहनों को हाथ का इशारा कर रोकने का प्रयास कर रही थी। इसके बाद पुलिस ने तेजी से तलाश शुरू करते हुए महिला को तलाश किया। यह वही महिला थी जिसे 7 जनवरी की रात उन्होंने बूंदी वन स्टॉप सेंटर में दाखिल करवाया था।
रात को ही ड्यूटी अधिकारी व महिला कॉन्स्टेबल द्वारा उस मंदबुद्धि महिला को अपना घर आश्रम कोटा में दाखिल करवाया गया। जिसे सोमवार को उसके पति मोहम्मद रजा के थाने आने पर अपना घर आश्रम संस्था पहुंचकर नियमानुसार सौंपा गया।
  • Powered by / Sponsored by :