ब्लाइंड मर्डर का खुलासा : प्रेमिका की आत्महत्या का बदला लेने के लिए की थी प्रेमिका की सास की हत्या, घटना में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा : प्रेमिका की आत्महत्या का बदला लेने के लिए की थी प्रेमिका की सास की हत्या, घटना में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

भिवाडी 3 सितम्बर। मुण्डावर थाना पुलिस ने एक सप्ताह पहले गांव सिहाली निवासी वृद्धा कृष्णा देवी की हत्या कर लूट की वारदात का खुलासा करते हुए थाना सिंभावली जिला हापुड उत्तर प्रदेश निवासी अक्षय उर्फ चीनू पुत्र सुबोध राठी (22) एवं दीपक यादव पुत्र ओमवीर सिंह (22) को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त एक कार तथा लूटी गई चांदी की अंगूठी व 2 जोड़ी चांदी की चुटकी बरामद की है। घटना के मुख्य अभियुक्त तथा दो अन्य सहयोगीयों की तलाश की जा रही है।
भिवाड़ी एसपी शांतनु कुमार सिंह ने बताया कि 25 अगस्त की रात गांव सिहाली निवासी वृद्धा कृष्णा देवी की हत्या कर अज्ञात बदमाश सोने चांदी के जेवर, एलईडी एवं ट्रैक्टर चोरी कर भाग गए थे। घटना के खुलासे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगराम मीणा एवं सीओ महावीर सिंह के सुपरविजन तथा थाना अधिकारी संजय शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। मौके पर एमओबी एवं एफएसएल टीम को बुला साक्ष्य एकत्रित किए गए। अनुसंधान के दौरान साइबर सेल के तकनीकी विश्लेषण एवं मुखबिर की सूचना पर चोरी किया गया ट्रैक्टर हापुड़ जिले में थाना सिंभावली निवासी अंकुर जाट व उसके साथियों के पास देखा जाना मालूम हुआ। इस पर एक टीम सिंभावली भेजी गई। जहां से टीम ने आरोपी अक्षय उर्फ चीनू एवं दीपक यादव को गिरफ्तार किया।
पुलिस जांच में सामने आया कि मृतका कृष्णा देवी के बेटे बलराम की ससुराल थाना सिंभावली अंतर्गत गांव मोहम्मदपुर खुडलिया में है। मृतका की बहू की करीब 1 महीने पहले जहर खाने से मौत हो गई। जिसका गांव के ही अंकुर जाट से प्रेम संबंध थे। अंकुर अपनी प्रेमिका के ससुराल भी आता जाता रहता था। उसके जहर खाकर खुदकुशी कर लेने के कारण वह कृष्णा देवी और उसके बेटे बलराम से नफरत करने लगा।
प्रेमिका की मौत का बदला लेने के लिए अंकुर गांव के अपने साथी गोल्डी उर्फ गोलू, अक्षय राठी, दिग्विजय सिंह उर्फ दिग्गज जाट एवं दीपक के साथ घटना की रात 25 अगस्त को अक्षय की कार से सिहाली गांव आया और मृतका के घर से कुछ दूरी पर कार को खड़ा कर दीवार कूदकर घर के अंदर चले गए। अक्षय राठी और दीपक गेट के पास खड़े होकर निगरानी करने लगे तथा अंकुर, गोल्डी उर्फ गोलू एवं दिग्विजय सिंह ने वृद्धा कृष्णा देवी की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी।
हत्या करने के बाद लूट की वारदात दिखाने के लिए मृतका के घर से सोने चांदी के आभूषण, एलईडी एवं ट्रैक्टर चोरी कर ले गए। घटना के बाद आरोपी गोल्डी उर्फ गोलू व अंकुर ट्रैक्टर से तथा अक्षय राठी, दीपक और दिग्विजय सिंह कार से निकल गए। गिरफ्तार आरोपी अक्षय उस चीनू एवं दीपक से गहनता से पूछताछ की जा रही है अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं वारदात के खुलासे में मुण्डावर थाने के हेड कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार व कॉन्स्टेबल राकेश एवं साइबर सेल के कॉन्स्टेबल नीरज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
  • Powered by / Sponsored by :