राज्य मानव अधिकार योग के अध्यक्ष श्री व्यास ने की जनसुनवाई

राज्य मानव अधिकार योग के अध्यक्ष श्री व्यास ने की जनसुनवाई

बीकानेर, 13 सितम्बर। राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायाधीश श्री गोपालकृष्ण व्यास ने सोमवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायाधीश गोपालकृष्ण व्यास ने सभी परिवादियों को धैर्य से सुना और उन्हें आश्वस्त किया कि प्राप्त प्रकरणों पर शीघ्र निर्णय लेते हुए संबंधित विभागों को लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि आयोग की मंशा है कि आमजन की समस्याओं को सुनकर, उनका निराकरण करवाना है। जिन विभागों को प्रकरणों को भेजा जायेगा, उनसे जबाव लिया जायेगा।
सदर थाना का किया निरीक्षण-राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष श्री गोपाल कृष्ण व्यास ने सदर थाना का निरीक्षण किया और यहां उन्होंने पुरूष व महिला हवालात के निरीक्षण के दौरान शौचालय में पानी, सफाई आदि का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने महिला बंदी हवालात की भी जानकारी ली। उन्होंने रसोईघर, बाथरूम तथा थाना परिसर में साफ-सफाई का जायजा लिया। थानाधिकारी थाने में बंदियों को सुलभ व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।
बीकानेर
उरमूल डेयरी प्लांट का निरीक्षण-राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष श्री गोपालकृष्ण व्यास ने उरमूल डेयरी प्लांट का निरीक्षण किया। डेयरी के एमडी एसएन पुरोहित आयोग अध्यक्ष का स्वागत। आयोग अध्यक्ष ने कहा कि एट्रोसिटी के काफ़ी मामले सामने आ रहे है। न्याय को लेकर हम काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ एट्रोसिटी बिलकुल बर्दाश्त नहीं होगी। राज्य मानवाधिकार आयोग इसको लेकर बेहद गंभीर व सख्त है। इस अवसर पर डेयरी के प्रशासनिक अधिकारी सलीम भाटी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :