’ऊर्जा मंत्री भाटी ने किया कोलासर ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष उपाध्याय का सम्मान’

’ऊर्जा मंत्री भाटी ने किया कोलासर ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष उपाध्याय का सम्मान’

बीकानेर, 3 अक्टूबर। कोलासर ग्राम सेवा सहकारी समिति का निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर सोमवार को कोलासार गांव में गणेशाराम उपाध्याय का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी थे।
उन्होंने जीवन में सहकारिता के महत्त्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि देश में ग्रामीण अर्थव्यवस्था की नीव को मजबूत करने के लिए सहकारिता की भावना को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से सहकारिता को बल मिला है। उन्होंने कहा कि उनके पिता रूघनाथ सिंह भाटी और पूर्व प्रधान स्व. भोमराज आर्य ने जिले में सहकारिता के लिए काम किए। सहकारिता को समझने वाले एक बार फिर जिले में इसकी बागडोर संभाले और सहकारिता की भावना के साथ अधिक से अधिक लोगों को स्वावलंबी बनाने में सहयोग करें।
इस अवसर पर झंवरलाल सेठिया, सरपंच आसकरण उपाध्याय, नत्थूराम, प्रभु गोदारा, बजरंग जोशी सहित अन्य ग्रामीणों ने मंत्री भाटी का स्वागत किया।
इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीणों को समस्याएं भी सुनी। ग्रामीणों ने उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रिसिंपल लगवाने, मेघासर के अम्बेडकर भवन में एक कमरा व चारदीवारी बनवाने के लिए ज्ञापन दिया। नवीन क्रमोन्नत विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए हॉल व टीन शैड बनवाने, मेघासर पुराने फांटे से सती दादी मंदिर तक पांच सौ मीटर सड़क का नवीनीकरण करवाने और जलहौद का निर्माण करवाने की आवश्यकता जताई।
इस अवसर पर ग्राम सेवा समिति कोलासर के सदस्यों का भी सम्मान किया गया।
  • Powered by / Sponsored by :