सांसद सुभाष चन्द्र बहेड़िया ने ग्राम विकास अधिकारी /सचिवो की कमी का विषय सदन के पटल पर रखा

सांसद सुभाष चन्द्र बहेड़िया ने ग्राम विकास अधिकारी /सचिवो की कमी का विषय सदन के पटल पर रखा

भीलवाड़ा 09 फरवरी 2022 : सांसद सुभाष चन्द्र बहेड़िया ने लोकसभा मे नियम 377 जिसमें लोक महत्व के अविलम्बनीय मुद्दे उठाये जाते है के तहत भीलवाड़ा जिले में ग्राम विकास अधिकारी /सचिवो की कमी का विषय सदन के पटल पर रखा।
जानकारी देते हुए सासंद प्रतिनिधि राजकुमार आंचलिया ने बताया कि सांसद बहेड़िया ने सदन को अवगत कराया कि भारत सरकार का ग्राम पंचायतो को सशक्त करने का अभियान लगातार चल रहा है इसी से ग्राम स्वराज की कल्पना साकार होगी। ग्राम पंचायतो को सीधा उनके खातो में विकास के काम के लिए पैसा स्थानान्तरित करने का अभिनव प्रयोग भारत सरकार ने किया है। इससे गांव की आवश्यकता के अनुरूप विकास के काम प्रारंभ हुये है। बहेड़िया ने भीलवाड़ा जिले में ग्राम पंचायतो में सचिव/ग्राम विकास अधिकारी की कमी के चलते आम आदमी के काम तथा विकास कार्य प्रभावित होने से सदन को अवगत कराया एवं इन पदो को पूरा करने के निर्देशराज्य सरकार को देने का आग्रह किया। बहेड़िया ने बताया कि भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की अनेक पंचायतो में ग्राम सचिवों/ ग्राम विकास अधिकारीयों की कमी के कारण सभी कार्यठप्प है।
बहेड़िया ने मांग करी कि भारत सरकार राज्य सरकारो एवं जिला प्रशासन को सीधे निर्देशित करे की ग्राम पंचायतो में सरकार की योजनाएं एवं आम आदमी के रोजमर्रा के काम निर्बाध गति एवं निष्पक्ष रूप से संचालित हो इससे ग्रामीणजन ग्राम स्वराज की कल्पना को साकार होते देख सकेंगे।
  • Powered by / Sponsored by :