भीलवाड़ा में स्थापित हो मेगाटेक्सटाईल पार्क - राज्य सरकार भेजे संशोधित प्रस्ताव - बहेड़िया

भीलवाड़ा में स्थापित हो मेगाटेक्सटाईल पार्क - राज्य सरकार भेजे संशोधित प्रस्ताव - बहेड़िया

भीलवाड़ा 28 मार्च 2022 - सांसद सुभाष चन्द्र बहेड़िया ने मेगा टेक्सटाईल पार्क भीलवड़ा में स्थापित हो इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से संशोधित प्रस्ताव भेजने की मांग की। ज्ञातव्य है कि मेगा टेक्सटाईल पार्क की स्थापना के लिए राज्य सरकार ने जोधपुर का प्रस्ताव भेजा है।
जानकारी देते हुए सासंद प्रतिनिधि राजकुमार आंचलिया ने बताया कि सांसद बहेड़िया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र द्वारा अवगत कराया कि मेगा टेक्सटाईल पार्क के लिए भीलवाडा सर्वाधिक उपयुक्त स्थान है। देश में भीलवाड़ा को वस्त्रनगरी के नाम से जाना जाता है, भीलवाड़ा में लगभग 10 करोड़ मीटर कपड़ा प्रतिमाह बनता है एवं 1 लाख से अधिक श्रमिक कार्यरत है। भारत सरकार मेगा टेक्सटाईल पार्क की स्थापना का मंतव्य रखती है परन्तु उसके लिए राजस्थान सरकार से प्रस्ताव की अनिवार्यता है। यहां देश भर से कपड़ा व्यापारियो को आना-जाना लगा रहता है, भीलवाड़ा कपड़े की बड़ी तथा बढती हुई मंडी है इसलिए आवश्यक है कि भीलवाड़ा को मेगा टेक्सर्टाइल पार्क की सौगात मिले ।
बहेड़िया ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि भीलवाड़ा में मेगा टेक्सटाईल पार्क की स्थापना हेतु भारत सरकार को राज्य सरकार संशोधित / अतिरिक्त प्रस्ताव भिजवाये।
  • Powered by / Sponsored by :